एशियन कप 2023 : पाकिस्तान पर भड़के हरभजन सिंह

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान में एशिया कप आयोजित होने पर बड़ा बयान सामने रखा है। हरबाजन समेत कई बड़े खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के समक्ष मजबूती से अपना पक्ष रखा।

मीडिया से बात करते दौरान, हरभजन ने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए क्योंकि जब उनके खुद के देशवासी वहां सुरक्षित नही है, तो वह भारतीय क्रिकेट टीम की जिम्मेदारी कैसे ले सकते हैं।

उन्होंने कहा, “भारत को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह वहां सुरक्षित नहीं है और हम यात्रा का जोखिम क्यों उठा रहे हैं जब उनके अपने लोग अपने देश में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं?” एशिया कप विवाद पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ था। जब बीसीसीआई सचिव जय शाह, जो एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष भी हैं, ने मीडिया को बताया कि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कड़े शब्दों वाले बयान के जवाब में जवाबी कार्रवाई की, जहां उन्होंने 2023 एकदिवसीय विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी, उन्होंने कहा अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नही असकता है तो पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप खेलने भारत नही आएगा।

Related Articles

Back to top button