15 मिनट धूप सेकने से समाप्त होगा वायरस ! केंद्रीय मंत्री का कोरोनावायरस के मद्देनजर बड़ा बयान

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगो की संख्या 175 हो गई है। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र लद्दाख में भी कोरोनावायरस के मरीज़ बढ़ते ही जा रहे हैं। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही हैं। ऐसे में सरकार के एक मंत्री का कोरोनावायरस पर एक बड़ा बयान आया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्‍याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनज़र हम सभी को 15 मिनट धूप सेकनी चाहिए। इससे हमारी शरीर को विटामिन डी मिलता है।

एक तरफ जहां कोरोनावायरस के कई मामले भारत में सामने आ रहे है। वहीं दूसरी तरफ इससे बचने के नए नए तरीके भी लोग आजकल दें रहे हैं। आज संसद सत्र के दौरान बाहर निकलते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्‍याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनज़र हम सभी को 15 मिनट धूप सेकनी चाहिए। इससे हमारी शरीर को विटामिन डी मिलता है। कोई भी वायरस धूप के सेवन से समाप्त हो जाता है इसलिए हमें धूप का सेवन करना चाहिए।

बता दें कि अब लखनऊ में 2 ने पॉजिटिव केस भी मिले है। अब उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगो की संख्या 173 से बढ़कर 175 हो गई है। यह आंकड़ा हर थोड़ी देर में बढ़ रहा है।

Related Articles

Back to top button