गोरखपुर में आनंदीबेन द्वारा शहीद स्थली चौरी चौरा क्षेत्र का किया गया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश, गोरखपुर ने फैसला किया है है ने फैसला किया है है सरकार ने फैसला किया है है ने फैसला किया है है चौरी चौरा थाना पर जो कांड हुआ था 1922 में 4 फरवरी को उसे 100 वर्ष में पहुंचने पर पूरा वर्ष शताब्दी वर्ष के रूप शताब्दी वर्ष के रूप में मनाने का फैसला किया गया है|

परिणाम स्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री भी समय प्रदेश के मुख्यमंत्री भी प्रदेश के मुख्यमंत्री भी चौरी चौरा में मौजूद थे और यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में 1 वर्ष मनाया जाएगा ।

इसके कारण आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्थलीय निरीक्षण किया चौरी चौरा शहीद स्थल का। इस अवसर पर क्षेत्र की विधायक संगीता यादव में स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया।

ये भी पढ़े – तो क्या चौरी चौरा कांड की गुत्थी सुलझाएंगे मोदी, जानिए आज पूरा इतिहास

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कल से दो दिवसीय यात्रा पर गोरखपुर है रात्रि में सर्किट हाउस में विश्राम करने के बाद उन्होंने आज सुबह शहीद स्थल चौरी चौरा का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला निरीक्षण का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला निरीक्षण चौरा का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला निरीक्षण का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला चौरी चौरा का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला निरीक्षण का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला निरीक्षण चौरा का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला निरीक्षण का स्थलीय निरीक्षण करने का फैसला किया है परिणाम स्वरूप वह शहीद स्थल चौरी चौरा का निरीक्षण किया।

ज्ञात हो इस वर्ष उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया है चौरी चौरा थाना पर जो कांड हुआ था 1922 में 4 फरवरी को उसे 100 वर्ष में पहुंचने पर पूरा वर्ष शताब्दी वर्ष के रूप में मनाने गया..

Related Articles

Back to top button