अमृतपाल के 10 साथियों को जेल

पंजाब की अजनाला अदालत ने शनिवार को भगोड़े कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह के नेतृत्व वाले वारिस पंजाब डे के 10 सहयोगियों को पुलिस से झड़प से जुड़े एक मामले में 6 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एक अधिकारी ने कहा कि एक अन्य आरोपी सुखप्रीत सिंह को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
10 सहयोगियों पर अजनाला पुलिस स्टेशन में सेंध लगाने और अपहरण के मामले में गिरफ्तार एक सदस्य को छुड़ाने के लिए फरवरी में पुलिस के साथ संघर्ष करने का आरोप है।

23 फरवरी को, अमृतपाल सिंह के हजारों समर्थक तलवारों और उच्च क्षमता वाली आग्नेयास्त्रों के साथ अजनाला पुलिस स्टेशन में घुस गए, और पुलिस को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी, अगर उन्होंने लवप्रीत तूफान को रिहा नहीं किया, जिसे एक व्यक्ति पर हमला करने और अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।तलवारें और बंदूकें लहराते समर्थकों ने थाने के बाहर लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ दिया।

घटना को लेकर वारिस पंजाब डे के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसे लेकर अजनाला कोर्ट ने आज उनमें से 10 को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। इस बीच, अमृतपाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है।
दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को अमृतपाल के राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की आशंका के मद्देनजर दिल्ली और   उसकी सीमा में तलाशी अभियान शुरू किया।

Related Articles

Back to top button