एमरिन फाउंडेशन के लखनऊ फ़िल्म फोरम का शुभारंभ, नज़र आए बॉलीवुड के कई सितारे

एमरिन फाउण्डेशन के जरिए लखनऊ फिल्म फोरम रील टाक का शुभारम्भ

साल के आखिरी महीने की शुरुआत में एमरिन फाउंडेशन द्वारा लखनऊ फिल्म फोरम रील टाक कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। इस कार्यक्रम में फिल्म जगत के कई मशहूर कलाकार, मुकेश छाबड़ा, अश्विन अयर तिवारी, चित्रांगदा सिंह, अनुप्रिया गोयका, गौतम तलवार, अभिषेक सिंह और अपर्णा अचरेकर जैसे कलाकार मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में लधु सिनेमा संवाद और सिनेमा जगत से जुड़े 71 पहलुओं पर चर्चा की गई। इसके साथ ही ऐमरन लाइफ के माध्यम से ‘Short Movie Making” प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम के तहत एमरिन फाउंडेशन लखनऊ फिल्म फोरम की स्थापना करने जा रही है। इसके साथ ही फाउंडेशन लखनऊ को सिने जगत के केन्द्र के रूप में विकसित करने की कोशिश करेगी। वहीँ इस कार्यक्रम के तहत लखनऊ के लोगों को प्रोडेक्शन हाउस के सी.ओ. से लेकर अभिनेताओं से मिलनें और उनसे सीखने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि कांस्टिंग डायरेक्टर श्री मुकेश छाबड़ा ने इस पहल के तहत लखनऊ में अपना इंस्टीट्यूट खोलने की घोषणा की।

बता दें कि ऐमरन फाउण्डेशन का उद्देश्य उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रेखांकित किये गये दक्ष पथ के अंतर्गत समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाना है। संस्था के कार्यक्रम रील टाॅक को लखनऊ और फिल्मजगत के बीच एक पुल की तरह कार्य करेगा। इसमें अनेक विषयो पर बनी फिल्मों की स्क्रिनिंग होगी। इसके साथ ही कार्यक्रम में सिनेमा जगत के सितारो के साथ उनके विचारों पर बातचीत होगी, और कला सिनेमा के आयामों और सिनेमा से जुड़ी शख्सियतों से रूबरू कराया जाएगा।

इस पहल को लेकर ऐमरन की प्रसिडेंट रेणुका टण्डन ने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह पहल लखनऊ के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर प्रदान करनें मे कारगार साबित होगी। वहीँ खनऊ फिल्म फोरम के निदेशक गौरव द्विवेदी ने बताया कि शैक्षिक सहयोगियों के छात्रों को रचनात्मक कौशल कार्यशाला के जरिये स्थायी रोजगार के अवसर प्रदान होगे, जिसमें उनको फिल्म से जुड़े लोगों के साथ काम करने का अवसर मिलेगा, जिससे वह स्वयं के भी स्टार्टअप की शुरूआत कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button