कोरोना वायरस के मामलों में अमेरिका ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड, इटली में हुई सबसे ज्यादा मौत

कोरोना वायरस पूरी दुनिया भर में तेजी से फैलता जा रहा है। चीन के वुहान से जन्मा कोरोनावायरस अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस, जर्मनी जैसे देशों में तबाही मचा रहा है। वहीं अब बड़ी खबर है कि चीन को पछाड़ते हुए संयुक्त राष्ट्र अमेरिका कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की लिस्ट में नंबर एक पर आ चुका है। जी हां अमेरिका में इतने ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं कि यह आंकड़ा अब चीन को भी पार कर चुका है। चीन में जहां 81340 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रखे हैं। तो वहीं अब अमेरिका में 85612 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

आपको बता दें कि अमेरिका में तेजी से यह वायरस फैल रहा है। चीन में अब तक 3292 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं अमेरिका में 1301 लोगों की इस घातक वायरस के कारण मौत हो चुकी है। लेकिन इन सभी से ज्यादा इटली में 8000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं स्पेन में भी 4000 से ज्यादा लोग इस घातक वायरस से मर चुके हैं। अगर चीन की बात करें तो उन्होंने कोरोनावायरस को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया है। चीन में अब प्रतिदिन 50 से 100 लोग इस घातक वायरस की चपेट में आ रहे हैं तो वहीं दूसरे देशों की अगर बात करें तो यह आंकड़ा चीन से कहीं ज्यादा है। जर्मनी में तो 2000 से 3000 लोगों को यह वायरस हो रहा है।

यह आंकड़ा डरा देने वाला है। अगर भारत की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक कोरोनावायरस के भारत में 677 मामले सामने आ चुके हैं और 17 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं भारत में 66 लोगों को इस घातक वायरस से बचा लिया गया है। हालांकि भारत में भी हर दिन यह आंकड़ा बढ़ रहा है। लेकिन देश में लॉक डाउन हो जाने से यह आंकड़ा ज्यादा ना बड़े इसके लिए सरकार हर मुमकिन प्रयास कर रही है।

Related Articles

Back to top button