राकेश टिकैत के खिलाफ नारे बाजी पर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला

बिपिन रावत के आवास पर सभी ने किए पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन

नई दिल्ली: सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की हेलिकॉप्टर क्रैश में बुधवार को निधन हो गया। सीडीएस बिपिन रावत की मौत से पूरा देश सदमे हैं।  ऐसे में पूरे देश ने नम आँखों से जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों को अंतिम विदाई दी है।  यहां दिल्ली छावनी स्थित बरार स्क्वेयर अंत्येष्टि स्थल पर जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटियों ने एक ही चिता पर मुखाग्नि दी जिसके बाद दोनों की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गईं। जानकारी के मुताबिक बुधवार को, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक हेलिकॉप्टर क्रैश होने से जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी।

रावत के आवास पर किए गए अंतिम दर्शन

दिल्ली स्थित सीडीएस बिपिन रावत के आवास पर उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। यहां कई बड़े नामी लोगों ने आकर सीडीएस और उनकी पत्नी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत भी यहां श्रद्धांजलि देने पहुंचे। हालांकि उनकों वहां देखने के बाद कुछ लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।  जानकारी के मुताबिक एक शख्‍स ने कहा, ‘राकेश टिकैत देश का दुश्‍मन है। देश को बहुत पीछे ले गया है इसलिए नारे लगाए जा रहे हैं।’ एक अन्‍य शख्‍स ने कैमरे पर कहा, ‘गलत है जी! ऐसे आदमी को ऐसी महान विभूति के दर्शन के लिए नहीं आना चाहिए।’ पीछे से किसी ने टिकैत को ‘डकैत’ करार दिया।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला

राकेश टिकैत के खिलाफ नारेबाजी के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा को निशाने पर लिया है।  अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जनरल रावत जी की अंतिम यात्रा में किसान नेता राकेश टिकैट जी के ख़िलाफ़ नारे लगानेवाले भाजपाइयों ने साबित किया है कि वो ‘जय जवान-जय किसान’ के उद्घोष में विश्वास नहीं करते हैं। ये सेना का अपमान भी है और किसान का भी। शोक के समय में भाजपाइयों का ऐसा अभद्र व्यवहार देश माफ़ नहीं करेगा।’

रावत और उनकी पत्नी की अस्थियां गंगा में की जाएंगी प्रवाहित

जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी की अस्थियां शनिवार को हरिद्वार में गंगा में प्रवाहित की जाएंगी। पारिवारिक सदस्यों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।  जनरल रावत की छोटी बेटी तारिणी ने कहा, ‘हम कल उनकी अस्थियां लेकर हरिद्वार जाएंगे।’ तारिणी ने अपनी बड़ी बहन कृतिका के साथ आज अपने माता-पिता के अंतिम संस्कार से संबंधित अनुष्ठान कार्य किए। वहीं जनरल रावत के छोटे भाई एवं पूर्व सैन्य अधिकारी विजय रावत ने कहा, ”हम कल उनकी अस्थियों को हरिद्वार ले जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: सैफी समाज के लोगों ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

Related Articles

Back to top button