एडवांस में उम्मीदवारों का एलान कर रहे अखिलेश, टुंडला से घोषित किया उम्मीदवार

0
224

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को एक और प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फ़िरोज़ाबाद के टूण्डला (Tundla) विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशी का एलान कर दिया है। अभी तक इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तारीख घोषित नहीं हुई है।

उत्तर प्रदेश में फ़िरोज़ाबाद के टूण्डला(Tundla) क्षेत्र के लिए अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने महराज सिंह धनगर(Maharaj Singh Dhangar) को प्रत्याशी चुना है। इससे पहले पार्टी ने बुधवार को हमीरपुर क्षेत्र के लिए उम्मीदवार का नाम घोषित किया था। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमीरपुर सीट के लिए डॉ. मनोज प्रजापति को प्रत्याशी बनाया है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की शुरुआत हमीरपुर से होगी। निर्वाचन आयोग ने अभी तक सिर्फ हमीरपुर सीट के चुनाव की तारीख तय की है। 23 सितम्बर को होने वाले हमीरपुर उपचुनाव की मतगणना 27 सितम्बर तक चलेगी। बाकी 12 सीटों के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बाद में तारीख घोषित करने की बात कही है।

हमीरपुर के लिए मतदान की तिथि के साथ ही बुधवार को अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी इस अधिसूचना के अनुसार उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 7 सितंबर रखी गई है। 28 अगस्त से शुरू नामांकन 4 सितम्बर तक चलेगा। 5 सितम्बर तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 7 सितम्बर तक नामांकन वापिस लेने की अनुमति होगी। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के अलावा बसपा ने भी प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। हमीरपुर सीट के लिए बसपा ने नौशाद अली को उम्मीदवार घोषित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here