क्या अखिलेश यादव और शिवपाल को साथ लाने का प्रयास करेंगे नीतीश कुमार!

क्या अखिलेश यादव और शिवपाल को साथ लाने का प्रयास करेंगे नीतीश कुमार!

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बुधवार को सैफई (Saifai) पहुंचे. जहां उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकत की और नेताजी को श्रद्धांजलि दी. वे काफी देर तक सपा प्रमुख के साथ बातचीत करते हुए भी नजर आए. इसके बाद बिहार के सीएम जब बाहर निकले तो उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को एक साथ लाने पर सवाल किया गया. तब मुख्यमंत्री ने कहा, “ये बिलकुल अगल और डिफरेंट चीज है. अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रहे हैं. उन्हें हमें प्रमोट करना जरूरत है.” दरअसल, नीतीश कुमार का ये बयान ऐसे वक्त में आया है, जब माना जा रहा है कि अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव की राहें अलग-अलग हो चुकी है.

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से अलग होकर अब राजद के साथ सरकार बना चुके हैं. वहीं दूसरी ओर अब उन्होंने बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को लामबंद करने का प्रयास भी शुरू कर दिया. इसके लिए वह तमाम विपक्षी दलों के नेताओं से मिल रहे हैं. वे बीते दिनों दिल्ली दौरे पर भी आए थे. तब उन्होंने सोनिया गांधी, अखिलेश यादव, शरद पवार, ओम प्रकाश चौटाला और तमाम बड़े नेताओं से मुलाकात की थी.

वहीं दूसरी तरफ यूपी विधानसभा चुनाव के बाद से ही अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच नाराजगी लगातार बढ़ती ही गई है. अब प्रसपा प्रमुख का सपा से ‘तलाक’ भी हो चुका है. हालांकि बीते दिनों मुलायम सिंह यादव के निधन पर दोनों ही नेता साथ दिखे हैं. इसी बीच जब नीतीश कुमार वहां पहुंचे तो उन्होंने ये बयान दिया है

Related Articles

Back to top button