गुजरात का अहमदाबाद बना बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट, गुजरात में कुल 3548 संक्रमित

देशभर में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में 28000 से भी ज्यादा लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। यह आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। वहीं भारत में 886 लोगों की इस घातक वायरस की वजह से मौत भी हो चुकी है। भारत सरकार ने इसे रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास किए हैं। बावजूद इसके कोरोनावायरस बढ़ रहा है। हालांकि अगर दूसरे देशों के हालातों पर नजर डालें तो भारत में बहुत हद तक कोरोनावायरस पर काबू पा लिया गया है। वहीं गुजरात में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जहां महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर पहले राजधानी दिल्ली था वही गुजरात में दिल्ली को भी पीछे छोड़ दिया है। गुजरात में अब 3548 कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

हैं:गुजरात की स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि के अनुसार अभी तक कुल 3548 पॉजिटिव मामले गुजरात में मिले हैं, इसमें से 31 लोग गंभीर स्थिति में हैं, बाकि 2961 स्थिर हैं, कुल 53,575 टेस्ट किए गए हैं। गुजरात में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। गुजरात में सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद में मौजूद है।

महाराष्ट्र के मुंबई, राजस्थान की जयपुर, उत्तर प्रदेश के आगरा और गुजरात का अहमदाबाद कोरोनावायरस के बड़े हॉटस्पॉट क्षेत्र बन चुके हैं। यहां हर दिन तेजी से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। जिसे रोकने के लिए सरकार को और ज्यादा कोशिश करनी पड़ेगी। इन इलाकों में किसी के भी आने जाने की अनुमति नहीं है। यहां तक की सभी दुकानें भी बंद हो रखी है। प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि इन इलाकों पर खास नजर बनाए रखें। किसी को भी अपने घरों से बाहर निकलने ना दे।

वही पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार के दिन सभी मुख्यमंत्रियों से बातचीत ही गई। केंद्र सरकार भारत में कोरोनावायरस को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा कर रही है। ऐसे में देश में जो हॉटस्पॉट इलाके हैं उन इलाकों में लॉक डाउन रहने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री ने इस चर्चा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लॉक डाउन को बढ़ाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button