सपा की चुनाव में करारी हार के बाद गठबंधन पार्टी में पड़ी दरार, इस पार्टी ने अखिलेश यादव को दी धमकी

इस पार्टी ने अखिलेश यादव को दी धमकी, कहा- नहीं मिला सम्मान तो छोड़ देंगे साथ  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में सपा की हार के बाद अब उनकी गठबंधन पार्टी छोड़ रही हैं उनका साथ. सपा गठबंधन के सबसे महान दल के सुप्रीमो केशव देव मौर्य ने तो अब अलग राह पकड़ने की बात तक छेड़ दी है. उन्होंने साफ कहा कि सपा गठबंधन में अगर उन्हें अहमियत नहीं दी जाएगी तो वह किसी अन्य गठबंधन में जाने पर भी विचार करेंगे.

केशव देव मौर्य को नहीं मिला सम्मान तो करेंगे ये काम

बता दें केशव देव मौर्य ने चुनाव में उनका सही उपयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे दलों के मुकाबले उनकी पार्टी को गठबंधन की ओर से बेहद कम सीटें दी गईं. उन्होंने कहा, ‘गठबंधन में हमें सम्मान नहीं दिया गया और महज 2 सीटें दी गईं, जबकि रालोद, अपना दल (कमेरावादी) को हमसे ज्यादा सीटें दी गई हैं.’ मौर्य ने इसके साथ ही चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर उन्हें आगे तव्वजो नहीं दी गई तो वह किसी अन्य पार्टी के साथ जाने पर भी विचार करेंगे.

मौर्य ने चुनाव से ठीक पहले सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी जमकर प्रहार किया और कहा कि भाजपा ने उन्हें एक योजना के तहत सपा में जाने दिया था. केशव देव इससे पहले भी स्वामी प्रसाद मौर्य पर इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा था कि जिन नेताओं के पास अपनी सीट बचाने लायक भी जनाधार नहीं था वह बड़े-बड़े दावे कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन के कुछ नेता खुद तो अति-आत्मविश्वास में थे ही, अखिलेश यादव को भी अति आत्मविश्वास में रखा.

नेताओं को बयानबाजी न करने दी नसीहत- अखिलेश यादव

यूपी चुनावों में सपा की हार के बाद पार्टी और गठबंधन के नेताओं की ओर से बदस्तूर जारी बयानबाजी को लेकर सपा ने सोमवार शाम पार्टी नेताओं को मीडिया में कोई बयानबाजी न करने की सलाह दी. हालांकि सपा की इस सलाह का फिलहाल तो ज्यादा असर लोगों में होता नहीं दिख रहा है.

Related Articles

Back to top button