यूपी में अधिवक्ताओं का हड़ताल,5 मांगों के साथ दिया अल्टीमेटम।

यूपी के हापुड़ में वकीलों पर पुलिस लाठी चार्ज की घटना के विरोध में आज प्रदेश भर के चार लाख से ज्यादा अधिवक्ता न्यायिक कार्य से दूर है।जिला अदालतों की बार एसोसिएशन से लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट तक के अधिवक्ता आज न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर वकीलों के उत्पीड़न का विरोध कर रहे हैं।

यूपी में अधिवक्ताओं की सबसे बड़ी संस्था यूपी बार काउंसिल और इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की रविवार को हुई इमरजेंसी बैठक में एक दिवसीय न्यायिक काम बंद रखने का फैसला लिया गया था। यूपी के जनपद शाहजहांपुर सभी अदालतों में प्रैक्टिस करने वाले वकील करेंगे हड़ताल, ज़िला न्यायालय के बाहर वकील कर रहे प्रदर्शन, भारी संख्या में पुलिस फोर्स के जवानों को किया गया तैनात
यूपी बार काउंसिल की इमरजेंसी मीटिंग में लिया गया था तीन दिवसीय हड़ताल का फैसलामामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर वकील कर रहे है प्रदर्शन।
वहीं गोरखपुर में भी अधिवक्ताओं के ऊपर हापुड़ में पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा।

पूरे प्रदेश में बार काउंसलिंग प्रदेश की आवाहन पर अधिवक्ता सड़क पर उतरकर सरकार और सिस्टम के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। और उसी के क्रम गोरखपुर जिले में भी बार एसोसिएशन के लोग सड़क पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया।और एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंफ कर कार्य बहिष्कार किया है।हालांकि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने आज लगे मुकदमों में प्रतिकूल आदेश पारित न करने का चीफ जस्टिस से अनुरोध किया है।

इससे पहले भी इलाहाबाद हाईकोर्ट और लखनऊ बेंच ने हापुड़ की घटना के विरोध में 30 अगस्त को एक दिवसीय न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया था।

Related Articles

Back to top button