कौन हैं आम आदमी पार्टी के संपर्क में आ चुके बीजेपी के तीन दिल्ली सीएम उम्मीदवार?

0
107

दिल्ली में आगामी चुनावों को लेकर राजनीति ने एक नया मोड़ लिया है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने दिल्ली-बीजेपी को चुनौती देते हुए एक बड़ा दावा किया है। बुधवार दोपहर उन्होंने बीजेपी को खुला आमंत्रण देते हुए कहा है कि वे आगामी चुनावो के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करें।

बुधवार दोपहर संजय सिंह ने एक ट्वीट के ज़रिए कहा है कि बीजेपी के तीनो मुख्यमंत्री उम्मीदवारों से उनकी बातचीत है। और मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करते ही बाकी दो उम्मीदवार उनकी तरफ होंगे। उन्होंने लिखा ‘भाजपा के तीन CM उम्मीदवार हैं तीनों हमारे सम्पर्क में हैं, जिसको घोषित किया बाक़ी दो हमारी मदद करेंगे।’ बीजेपी पहले तय कर ले कि कौन मुख्यमंत्री बनना चाहता है, विजेंदर गुप्ता, विजय गोयल या मनोज तिवारी। आपको बता दें कि बीजेपी चुनावों में मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा पहले नहीं करती है। हालांकि 2014 में दिल्ली के आम चुनावों के दौरान बीजेपी ने अपनी लीग से हटकर किरण बेदी का नाम मुख्यमंत्री उम्मीदवार के लिए घोषित किया था। और उन्ही चुनावों में बीजेपी को एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

इसके साथ ही नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर नकली एजेंडा चलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी नकली एजेंडे पर काम करती है। आर्थिक मंदी से निपटने पर बात न हो, इसलिए नाम बदलने जैसे नकली मुद्दे बीजेपी उठाती है। बीजेपी को काम बदलने की जरूरत है, नाम बदलने से कुछ नहीं होगा। गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मृत्यु के बाद केंद्र सरकार ने दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम का नाम बदल कर अरुण जेटली के नाम पर रखने की घोषणा की थी। वहीं पूर्व-दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम जेटली के नाम पर करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here