बरेली में एक फ्लाईओवर बना चुनावी मुद्दा, लोगो ने कहा पुल बनाओगे तो वोट नहीं पाओगे

यहां व्यापारी इसके विरोध में खड़े हो गए हैं और जगह-जगह बैनर लगा दिए

लखनऊ. यूपी में होने चुनाव को लेकर सभी दल तैयारियों में जुटे है। जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है नए-नए मुद्दे सामने आ रहे है। वही उत्तर प्रदेश की बरेली में एक फ्लाईओवर चुनावी मुद्दा बन गया है। दरअसल स्मार्टसिटी योजना के तहत राज्य सरकार बरेली की मेन मार्केट में फ्लाईओवर बनाने जा रही है, लेकिन यहां व्यापारी इसके विरोध में खड़े हो गए हैं और जगह-जगह बैनर लगा दिए हैं, जिस पर लिखा है ‘पुल बनाओगे तो वोट नही पाओगे.’

दुकानदार इस पुल का भारी विरोध कर रहे

यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में बरेली की मेन मार्केट में दुकानदार इस पुल का भारी विरोध कर रहे हैं। वे पूरी मार्केट में ऐसे बैनर लगाकर फ्लाईओवर का विरोध कर रहे हैं, जिस पर लिखा कि ‘पुल बनाओगे तो वोट नही पाओगे’. दुकानदारों का कहना है कि फ्लाईओवर बनने से उनके व्यापार पर असर पड़ेगा।दरअसल बरेली में ट्रैफिक जाम बड़ी समस्या है। गाड़ियों और लोगों की इतनी भीड़ हो जाती है कि पैदल भी चलना मुश्किल होता है। संकरी सड़क पर बरेली का मेन बाजार बसा है। उसपर बिजली की उलझी तार स्मार्टसिटी की राह में रोड़ा बनी है।

377 मीटर कुतुबखाना पुल का निर्माण होना

ऐसे में सरकार ने पुल और बिजली की लाइनों को अंडरग्राउंड करने और सीवर लाइन बनाने की योजना बनाई है। इसके लिए 1377 मीटर कुतुबखाना पुल का निर्माण होना है। पुल बनाने का काम हैदराबाद की एक कंपनी को दिया गया है, लेकिन सरकार की ये योजना भले ही बरेली को स्मार्टसिटी की तरफ एक कदम आगे ले जा रही हो पर यहां के व्यापारी चुनावी मुद्दा बनाकर विरोध में खड़े हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button