दिल्ली में कोरोना के 57 नए मामले आए सामने, संक्रमण दर 0.10 फीसदी

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) के 57 नए मरीजों की पुष्टि हुई. साथ ही संक्रमण 0.10 फीसदी पहुंच गई जो एक दिन पहले 0.9 प्रतिशत थी. हालांकि, किसी संक्रमित की मौत की पुष्टि नहीं हुई है. दिल्ली में इस महीने में अबतक दो कोविड मरीजों (Covid Patients) की मौत हुई है. नवंबर में संक्रामक रोग से सात, अक्टूबर में चार और सितंबर में पांच मरीजों की जान गई थी.

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि शहर में कुल मामले बढ़कर 14,41,850 पहुंच गए हैं. इनमें से 14.16 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी में वायरस के कारण 25,100 लोगों की जान जा चुकी है. बुधवार के बुलेटिन के मुताबिक, एक दिन पहले 48,120 नमूनों की जांच की गई. उसमें बताया गया है कि शहर में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 428 है जो एक दिन पहले 407 थी. घर में पृथक रह रहे लोगों की संख्या 192 हो गई है जो मंगलवार को 193 थी. दिल्ली में मंगलवार को 45, सोमवार को 30 और रविवार को 52 मामले आए थे.

अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार नए मामले मिले हैं. ओमिक्रॉन मामलों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि चार नए मामलों का पता चला है जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 6 हो गई है. 6 मामलों में से 1 मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. फिलहाल 35 कोविड रोगी और 3 संदिग्ध मामले एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं. उधर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से दो और लोग सोमवार को संक्रमित पाए गए. दोनों ने दुबई की यात्रा की थी. दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटे एक व्यक्ति के ओमीक्रोन से संक्रमित पाए जाने के साथ ही देश में इस स्वरूप के मामलों की संख्या बढ़कर 45 तक पहुंच गई.

संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एक नया मामला लातूर और एक अन्य मामला पुणे में पाया गया है. पुणे में सामने आयी मरीज 39 वर्षीय महिला है जबकि लातूर का संक्रमित 33 वर्षीय पुरुष है. इसी के साथ राज्य में ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है.

Related Articles

Back to top button