देर रात 1.14 मिनट पर मिजोरम में भूकंप आने से मचा हड़कंप, 4.5 मापी गई तीव्रता

मिजोरम में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। अब चौथे दिन भी रात 1:14 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। मिजोरम में जो भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं उनकी तीव्रता थोड़ी तेज है। कल रात जो भूकंप आया था उस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई। हालांकि इस भूकंप के झटकों से कोई जान माल की हानि नहीं हुई।

हालांकि आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी मिजोरम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। वह भी रात 11:03 पर भूकंप के झटके आए थे। जिसकी तीव्रता 3.2 रही थी। वहीं सोमवार के दिन में भी भूकंप आया था जिसकी तीव्रता 5.3 माफी गई थी। लगातार मिजोरम में चौथे दिन देर रात यह भूकंप आया है। जिसके बाद से उन लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

वही नागालैंड में भी लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहें हैं। हालांकि यहां पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई थी। यह भूकंप बुधवार देर रात 3:03 पर आया था। लगातार इन जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं जिससे लोगों में डर का माहौल बन चुका है। वहीं दिल्ली एनसीआर में भी पिछले दिनों लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि इनकी तीव्रता ज्यादा नहीं थी।

Related Articles

Back to top button