भारत में 195 कोरोना वायरस संक्रमित, आंध्र प्रदेश में सामने आया एक और नया मामला

भारत में कोरोनावायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक भारत में कोरोना वायरस के 195 संक्रमित लोग हो चुके हैं।वहीं आंध्र प्रदेश में कोरोना का तीसरा मामला सामने आया है।12 मार्च को सऊदी अरब से लौटे एक शख्स में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वहीं तेलंगाना में कुल 16 केस देखने को मिले हैं। हालांकि इसमें एक मरीज ठीक हो चुका है। भारत में 195 में से 4 लोगों की मृत्यु हो गई है।

वहीं उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इंदिरा गांधी वन अनुसंधान केंद्र को लॉकडाउन करने की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। लॉक डाउन के बाद इस संस्थान से कोई भी ना तो बाहर जा पाएगा और ना ही कोई अंदर आ पाएगा। इस संस्थान में 62 आईएफएस अधिकारी स्क्रीन और फिनलैंड की यात्रा करके लौटे थे जिसमें से तीन अधिकारियों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं। वहीं अब बताया जा रहा है कि अभी कुछ रिपोर्ट आनी बाकी है।

रविवार को लगेगा जनता कर्फ्यू

बता दें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रात देश को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को संबोधित करते हुए लोगों से अपील कर कहा कि वह खुद को बचा कर रखें। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से प्रिकॉशंस लेने की बात कही। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से बड़ी अपील की है। पीएम मोदी ने कहा है कि इस रविवार सभी लोग अपने घर में रहे। रविवार के दिन जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि रविवार सुबह 7:00 से रात 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाया जाए। इसकी जानकारी हर कोई अपने 10 साथियों को दें। जिससे रविवार के दिन कोई भी व्यक्ति घर से बाहर ना निकले। यह जानकारी सबको मिले कि रविवार के दिन जनता कर्फ्यू लगने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा मेरा एक आग्रह है कि हमारी परिवार में जो भी सीनियर सिटीजंस हो 65 वर्ष की आयु के ऊपर के व्यक्ति हूं वह आने वाले कुछ सप्ताह तक घर से बाहर ना निकले।

पीएम मोदी ने कहा संभव हो तो हर व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोनावायरस से बचाव के उपायों के साथ ही जनता कर्फ्यू के बारे में भी बताएं। यह जनता कर्फ्यू एक प्रकार से हमारे लिए भारत के लिए एक कसौटी की तरह होगा।

Related Articles

Back to top button