दिनेश कार्तिक के लिए 15 साल बाद ‘मौका’ था ‘मौका’,पर चूक गए!

0
98

मैनचेस्टर में चल रहे आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफइनल में भारत और न्यूज़ीलैंड के मैच में भारतीय टीम के शुरूआती 3 बल्लेबाज 5 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे । न्यूजीलैंड की आक्रामक गेंदबाजी के आगे रोहित शर्मा, केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली केवल एक-एक रन ही बना सके। उनके आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक से टीम को उम्मीद थी, लेकिन वे भी फ्लॉप रहेऔर उन्होंने 20 गेंदों पर एक भी रन नहीं बनाया था | जिसके बाद वह जल्दी ही आउट हो गए |

दिनेश कार्तिक जिन्हे 15 साल बाद विश्व कप में मौका मिला था वो 25 गेंदों में महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें न्यूज़ीलैंड के मैट हेनरी ने आउट किया। इस विश्व कप में कार्तिक ने 3 मैच की दो पारियों में सिर्फ 14 रन बनाए और इस विश्व कप में उनका सबसे ज्यादा स्कोर 8 रन रहा। यह कार्तिक के करियर के लिहाज बड़ा मैच था। अगर यह तुलना में वह एक लंबी पारी खेलते हैं, तो उनके करियर का सफर भी लंबा हो सकता है।

34 साल के बल्लेबाज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू के 15 साल बाद वर्ल्ड कप के प्लेइंग 11 में जगह दी गई। इस बल्लेबाज विकेटकीपर ने इससे पहले 94 वनडे इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। इससे पहले कार्तिक को 2007 विश्व कप टीम में रखा गया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here