हरियाणा सरकार की अनोखी पहल, रोहतक में 15 बसों को बनाया गया मोबाइल क्लीनिक

भारत में कोरोनावायरस के मद्देनजर कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ जाने के कारण देश के अस्पतालों को जल्द से जल्द कोरोनावायरस अस्पतालों में तब्दील किया जाने लगा है। सरकार के मुताबिक कोरोना वायरस अस्पताल उस ही अस्पताल को बनाया जा रहा है जहां दूसरी बीमारी के लोग ना आते हो। ऐसे में कई जगह ट्रेन के अंदर भी आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। वहीं अब हरियाणा की 15 बसो में मोबाइल क्लीनिक खोले गए हैं।


हरियाणा में कोरोनावायरस बढ़ रहा है जिसके चलते हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 15 बसों को मोबाइल क्लीनिक में तब्दील कर दिया है। यह 15 बस रोहतक में चलाई जा रही हैं। डॉ अनिल बिरला जो कि सिविल सर्जन है उन्होंने बताया कि हमने 15 मोबाइल हेल्थ टीम तैयार की हैं। जिसमें से 11 ग्रामीण क्षेत्रों के लिए है और 4 शहरों के लिए।


बता दे कि केंद्र सरकार भी कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। 15 तारीख को केंद्र सरकार द्वारा लगाया गया 21 दिनों का लॉक डाउन खत्म होने वाला है। वही उससे पहले आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10:00 बजे देश को संबोधित करते हुए नजर आएंगे। आज वह लॉक डाउन को लेकर बड़ा फैसला कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button