गोरखपुर : सीएम सिटी में 14 साल के मासूम की हत्या, एक करोड़ की मांगी थी फिरौती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से दिल दहला देने वाली खबर आई है. 14 साल के मासूम की अपहरण के बाद निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई. मृतक के परिजनों से अपहरणकर्ताओं ने 1 करोड़ रूपए की फिरौती मांगी थी. हालांकि 24 घंटे बीते बीते पुलिस में मासूम की लाश को नाले से बरामद कर लिया.

पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल छात्रधारी मिश्रौलिया के रहने वाले महाजन गुप्ता और अंबालिका देवी के पांच बच्चों में 14 साल का बलराम चौथे नंबर पर था. चार बहनों में एक लोटे भाई को काफी प्यार-दुलार मिला. बलराम की हत्या की सूचना घर पहुंचने पर वहां कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि गांव की हरिजन बस्ती के एक युवक के साथ कुल 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बलराम की कल दोपहर 1:00 बजे अपहरण करने के बाद ही नशे का इंजेक्शन देने के बाद डबल बोरों में भरकर उसे नाले में फेंक दिया गया था.

 

बलराम के पिता महाजन गुप्ता ने बताया कि उनका बेटा कल सुबह 10:00 बजे घर से दुकान पर गया था. वहां से वह 12:00 बजे के करीब घर जाने के लिए निकला. दोपहर 1:00 बजे के बाद से लगातार तीन बार उनके पास अपहरणकर्ताओं का फोन आया और उन्हें बताया गया कि एक करोड रुपए की रकम का इंतजाम कर लो नहीं तो उनके बेटे की हत्या कर दी जाएगी.

घर वालों को इस पर विश्वास नहीं हुआ उन्होंने बलराम की खोजबीन शुरू की लेकिन बलराम का कहीं पता नहीं चला. 24 घंटा बीत जाने के बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए. आखिरकार 4:30 बजते-बजते 28 घंटे बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद बलराम की लाश पिपराइच इलाके के जंगल धूषण के पास नाले से बरामद कर ली.

गोरखपुर के एसपी नॉर्थ अरविंद कुमार पांडे ने बताया कि कल दोपहर 1:00 बजे के करीब परिजनों ने अपहरण की सूचना दी थी. 14 साल के बलराम को अपहरण के बाद एक करोड रुपए की फिरौती मांगी गई थी. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद से ही पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई. उन्होंने बताया कि एक आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार किया गया. उसके बाद लाश बरामद कर ली गई है. घटना को अंजाम देने वाले में एक उनके गांव का करीबी ही है. उन्होंने बताया कि फिलहाल हत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है.

 

Related Articles

Back to top button