नई दिल्ली में थूकने और खुले में शौच करने वालों पर लगेगा 1000 रुपए जुर्माना, गुटका, तंबाकू और शराब बेचने पर लगी पाबंदी

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में अब तक कोरोनावायरस संक्रमित लोग 1700 के पार हो चुके हैं। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। महाराष्ट्र के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले सबसे ज्यादा है। ऐसे में दिल्ली सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। वही अब नई दिल्ली नगर निगम ने कहा है कि नई दिल्ली में किसी भी प्रकार से थूकने या खुले में शौच करने वाले को 1000 रुपये जुर्माना भरना होगा। गुटखा, तंबाकू और शराब बेचने पर भी पाबंदी लगाई गई है।

बता दें कि देश में इस समय लॉक डाउन लगाया गया है। ऐसे में नई दिल्ली नगर निगम ने बड़ा फैसला लेते हुए थूकने या खुले में शौच करने वालों पर नकेल कस दी है। नई दिल्ली पहले थूकने वालो पर 200 रुपए का चालान लगाया जाता था लेकिन अब ऐसा करने पर 1000 रुपए जुर्माना भरना होगा।

बता दें कि दिल्ली नहीं महाराष्ट्र में भी थूकने पर हजार रुपए का जुर्माना तय किया गया है। महाराष्ट्र में तंबाकू और शराब की बिक्री पर भी पाबंदी लगाई गई है। कोरोना वायरस के मद्देनजर कई राज्यों ने यह फैसला लिया है। इन सभी राज्यों में पहले थूकने पर इतना ज्यादा चालान नहीं काटा जाता था। लेकिन कोरोनावायरस के चलते ज्यादातर राज्य यह चालान बढ़ा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button