Zoom App में आया नया फीचर, थर्ड-पार्टी ऐप्स को कर सकेंगे ऐड

चाहे वर्क फ्रॉम होम हो या ऑनलाइन क्लासेज, लॉक डाउन के दौर में ज़ूम कॉल से ही सारे काम हुए. Zoom कोरोना काल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला वीडियो कॉलिंग ऐप्स में से एक है. जूम अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस को और एडवांस बनाने के लिए साथ ही ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को बढाने के लिए नए फीचर्स लेकर आया है.

Zoom यूजर्स के लिए आया नया फीचर:

ये कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर Zoom Apps और Zoom Events को भी ला रही है। ये दोनों सुविधाएं जल्द ही सभी Zoom यूजर्स के लिए एक्टिव होगी। अगर आपको अपने Zoom ऐप पर ये फीचर्स नहीं दिख रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने ऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट किया है. लेटेस्ट अपडेट मिलने के बाद यूजर्स को थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ कॉलिंग एक्सपीरीयंस बेहतर करने का ऑप्शन मिलेगा.

50 से ज्यादा ऐप उपलब्ध होंगे:

ज़ूम ऐप्स मूल रूप से ज़ूम पर थर्ड-पार्टी इंटीग्रेट करता है जो आपके ज़ूम कॉल में अब दिखेगा. इस फीचर के जरिए ऐप पर 50 से ज्यादा ऐप उपलब्ध होंगे, जिनमें आसन, पेक्सल्स बैकग्राउंड ऐप और यहां तक ​​कि हेड्स अप जैसे गेम भी शामिल हैं। जब तक आप ज़ूम के लेटेस्ट वर्जन पर हैं, तब तक आप इन 50 ऐप्स में से किसी एक को नए ऐप्स टैब से इंस्टॉल करने में सक्षम होना चाहिए। यह नया एप्स टैब टूलबार पर होगा और जूम कॉल्स के दौरान दिखाई देगा।

Zoom पर शुरू होने वाला दूसरा फीचर Zoom Event है। ज़ूम इवेंट्स आपको “robust virtual events” होस्ट करने में मदद करेंगे। उदाहरण के लिए, अगर आप इवेंट से जुड़ा ऐसा हब बनाना चाहते हैं, जो पार्टिसिपेंट्स को इवेंट के बारे में जानकारी दे तो ऐसा जूम इवेंट्स के साथ किया जा सकता है। Zoom इवेंट्स आपको प्लेटफॉर्म पर टिकट बेचने की सुविधा भी देगा । जूम इवेंट्स पर टिकट बेचने से आप जो भी पैसा कमाते हैं, वह सीधे आपके पास आता है।

Related Articles

Back to top button