युवराज सिंह को मिली अंतरिम जमानत, इससे जुड़ा है पूरा मामला

नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh Arrest) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि औपचारिक गिरफ्तारी के तुरंत बाद उन्‍हें अंतरिम जमानत पर छोड़ दिया गया. युवराज सिंह से करीब 3 घंटे पूछताछ भी हुई. दरअसल जातिगत टिप्‍पणी करने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. हालांकि कलसन ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने युवराज को वीआईपी ट्रीटमेंट दिया. कलसन अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का रुख करने की बात कर रहे हैं. वह बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर करेंगे.

दरअसल मामला पिछले साल का है, जब युवराज सिंह और भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंस्‍टाग्राम पर लाइव आए थे. इंस्‍टा लाइव के दौरान युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का जिक्र आने पर युवराज ने जातिसूचक टिप्‍पणी की थी. इसके बाद युवराज का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हुआ था.

माफी मांगते हुए युवराज ने दी थी सफाई
मामला बढ़ता देख युवराज ने माफी भी मांग ली थी. युवराज ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए कहा था कि मैं यह स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी भी जाति, रंग, वर्ण और लिंग को देखकर किसी भी प्रकार की असमानता में भरोसा नहीं किया है. मैंने अपना जीवन लोगों की भलाई में दिया है और आज भी यह जारी है. मैं बिना किसी अपवाद के हर व्‍यक्तिगत जिंदगी के गौरव और सम्‍मान में विश्‍वास करता हूं.भारत के लिए 304 वनडे, 58 टी20 और 40 टेस्‍ट मैच खेल चुके युवी ने रोहित के साथ इंस्‍टा लाइव पर कहीं अपनी बात पर सफाई देते हुए कहा था कि जब मैं अपने दोस्‍त से बात कर रहा था, मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया.

Related Articles

Back to top button