रामपुर की स्वार सीट पर उपचुनाव में कौन होगा उम्मीदवार? योगी के मंत्री सुरेश खन्ना ने दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि रामपुर की स्वार सीट अपना दल को दी गई है. अपना दल उम्मीदवार घोषित करेगा. वह हमारी सहयोगी पार्टी है निश्चित रूप से बीजेपी जीतेगी क्योंकि वहां पर माहौल अब बदल गया है. रामपुर के लोग अब विकास चाहते हैं. पूरा जनपद ही चाहता है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के प्रति आस्था व्यक्त करें, इस विश्वास को व्यक्त करने के लिए उनके पास सबसे अच्छा मौका है. वह लोग भी बीजेपी को इसलिए जिताएंगे कि हमने सुशासन का मंत्र दिया. हमने सबका साथ सबका विकास के मंत्र को चरितार्थ किया है. निश्चित रूप से इस बार स्वार में भी कमल खिलेगा कोई अगर मगर नहीं है. हम रामपुर नगर पालिका परिषद भी जीतेंगे और स्वार की सीट भी जीतेंगे.

निकाय चुनाव में बीजेपी के मेयर उम्मीदवार के चयन और लखनऊ की कैंडिडेट पर लखनऊ के प्रभारी और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हमारे सभी वरिष्ठ लोग यह चाहते थे कि कोई कार्यकर्ताओं के बीच का ही व्यक्ति हो. कोई श्रेष्ठ कार्यकर्ता हो, सीनियर हो और वह नगर निगम को चलाने की योग्यता रखता हो. इसी क्राइटेरिया के तहत यह नाम जब हम लोगों के सामने आया तो एक स्वर से सभी लोगों ने इस पर सहमति दे दी और मुझे भी खुशी हुई क्योंकि 30-32 साल पुरानी वह कार्यकर्ता हैं. बहुत श्रेष्ठ कार्यकर्ता हैं और हमारा हमेशा से ये मानना है कि जिस पद के लिए चुना जाए प्रत्याशी उस पद को ग्रहण करने की उस पद का संचालन करने की उसके अनुरूप कार्य करने की क्षमता जरूर रखता हो. मेयर का पद एग्जीक्यूटिव पोस्ट है और उसके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.

सुरेश खन्ना ने कहा कि लखनऊ का सांसद से बड़ा क्षेत्र है तो ऐसे मौके पर निश्चित रूप से ऐसा ही व्यक्ति आया था जो किसी प्रकार से विवाद से ऊपर हो. जो बरसों से पार्टी को खून पसीने से सींचता है तो उसकी अपेक्षा रहती है कि पार्टी हमारा भी सम्मान रखेगी. यह भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है कि जो साधारण कार्यकर्ता हो वह फिर सबसे बड़े पद पर पहुंचे. ऐसे हमारे पास बहुत से उदाहरण है कि साधारण कार्यकर्ता से उठकर लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए. इसलिए बीजेपी में कार्यकर्ता का सम्मान है.

सपा आरएलडी गठबंधन में दरार पर

खन्ना ने कहा कि किसी भी संगठन के लिए एडजस्ट करके चलना अपने आप में एक विशेषता होती है. संगठन तभी चलते हैं जब एडजस्ट करके आपस में एक अंडरस्टैंडिंग होती है.

Related Articles

Back to top button