योगी सरकार का भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ एक्शन जारी, अब औरेया के डीएम सुनील वर्मा भी हुए सस्पेंड

सोनभद्र के बाद औरेया के डीएम सुनील वर्मा भी हुए सस्पेंड  

लखनऊ: यूपी में दोबारा योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. सीएम योगी के शपथ ग्रहण के बाद से ही कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार की शिकायतों को लेकर गाज गिर चुकी है. इसी बीच अब एक और अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. योगी सरकार की तरफ से ओरैया के डीएम सुनील वर्मा को निलंबित कर दिया गया है. उनके खिलाफ काम में लापरवाही व करप्शन की शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई है.

बताया गया है कि सस्पेंड करने के अलावा डीएम सुनील वर्मा के खिलाफ विजिलेंस जांच के भी आदेश जारी किए गए हैं. औरेया डीएम के खिलाफ पिछले काफी समय से शिकायतें आ रही थीं. उन पर भ्रष्टाचार के भी कई आरोप लगाए गए हैं.

पहले भी कई अधिकारीयों पर गिर चुकी है गाज

औरेया डीएम से पहले भी योगी सरकार की तरफ से कई अधिकारियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि आगे भी कुछ ऐसे ही अधिकारियों पर गाज गिर सकती है. इससे पहले सोनभद्र के डीएम को सस्पेंड किया गया था. सोनभद्र जिले के डीएम टीके शिबू पर अवैध खनन मामलों में लापरवाही व भ्रष्टाचार के आरोप थे. इसके साथ ही चुनाव के दौरान भी लापरवाही बरतने का आरोप लगा था. जिसके बाद योगी सरकार की तरफ से उनके खिलाफ कार्रवाई की गई थीं.

सोनभद्र के डीएम के बाद दूसरी बड़ी कार्रवाई आईपीएस अधिकारी के खिलाफ हुई. गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) पवन कुमार को भी सस्पेंड किया गया. उनके खिलाफ अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने के आरोप हैं. जिसके चलते उनकी शिकायतें उच्च स्तर तक पहुंच चुकी थीं.

भ्रष्ट अधिकारियों में बढ़ा डर

यूपी में अधिकारियों के खिलाफ हो रहे इस एक्शन के बाद पूरे सूबे में हलचल तेज है. जिन अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते आए हैं, उन्हें अब खुद पर कार्रवाई का डर सता रहा है. ऐसे तमाम अधिकारी दहशत में हैं. साथ ही आने वाले दिनों में ऐसे ही कुछ और फैसले देखने को मिल सकते हैं. यूपी में दूसरी बार सरकार बनाने के बाद सीएम योगी की तरफ से भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button