आज से शुरू होगा डब्लूटीसी फाइनल,भारत को 10 सालों में पहली बार आईसीसी खिताब की तलाश, मैच के पहले दिन ही होगी भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से

चेपियंस ट्राफी के खिताब पर अपना नाम लिखने के बाद भारत को अब तक आईआईसी के टूर्नामेंट में तीन बार फाइनल में और सेमी फाइनल में चार बार सिशक्त मिली है।टीम 2021 के टी 20 विश्वकप की शुरुआत से ही भारतीय टीम बाहर हो गई थी।

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से होने वाले विश्व डब्लूटीआई फाइनल मुकाबले के साथ ही विश्व को टेस्ट का नया बादशाह मिलेगा ।पिछले फाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था और अब कप्तान रोहित शर्मा के टीम के पास फिर से टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का मौका है।इससे पहले भारत ने पहली बार 2013 में आईआईसी का खिताब इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफ़ी के रूप में जीता था।

चैंपियन ट्रॉफी का खिताब जीतने के बाद भारत को आईआईसी में तीन बार फाइनल में हार का स्वाद चखना पड़ा जबकि चार बार सेमी फाइनल में हार मिली। टीम 2021टी 20 विश्वकप के शुरुआती दौर से ही बाहर हो गई थी।मौजूदा चक्र की छह सीरिज में से भारत ने एकमात्र सीरीज दक्षिण अफ्रीका में गंवाई थी जिसके बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी।जिसके रोहित शर्मा को टीम की कमान संभालने का मौका मिला।

भारत ने 2 साल पहले इस साउथेंप्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ परिस्थितियों को नजरअंदाज करते हुए दो स्पिनरों को खिलाया था लेकिन यह फैसला उल्टा पड़ गया था।

Related Articles

Back to top button