विश्व ओलंपिक दिवस हर साल 23 जून को मनाया जाता है

विश्व ओलंपिक दिवस 23june विश्व ओलंपिक दिवस पेरिस के सोरबोन में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के गठन की याद दिलाता है।

विश्व ओलंपिक दिवस 23june विश्व ओलंपिक दिवस पेरिस के सोरबोन में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के गठन की याद दिलाता है। विश्व ओलंपिक दिवस हर साल 23 जून को मनाया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के रूप में भी जाना जाता है, यह दुनिया भर के एथलीटों को ओलंपिक खेलों में भाग लेने और खेलों को अपना करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है

विश्व ओलंपिक दिवस का उद्देश्य लोगों को उनकी उम्र, लिंग, जाति, लिंग आदि की परवाह किए बिना विभिन्न ओलंपिक खेलों और खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना और प्रेरित करना है। यह दुनिया भर के लोगों को फिट और स्वस्थ रहने के लिए खेलों और खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित करता है। खेलों और खेलों के लाभों के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए ओलंपिक दिवस पर दुनिया भर में विभिन्न ओलंपिक कार्यक्रम, शैक्षिक सेमिनार और संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है।क्या आप जानते हैं कि पांच अलग-अलग रंग के ओलंपिक रिंग ओलंपिक खेलों में भाग लेने के लिए दुनिया भर के पांच महाद्वीपों और विभिन्न एथलीटों के बीच संघ का प्रतिनिधित्व करते हैं?

Related Articles

Back to top button