महाराष्ट्र के इस होटल से एनसीपी बनाएगी सरकार !

महाराष्ट्र में सियासी दांव पेच लगाने के साथ ही बयानबाज़ी भी ज़ोरों पर है। सभी पार्टियां अपनी सरकार बनाने का पूरा दावा कर रही है। जहाँ एक तरफ बीजेपी नेता दावा कर रहे हैं कि वे बहुमत बहुत आसानी से साबित कर लेंगे। वहीँ एनसीपी नेता ताल ठोक कर अपनी सरकार बनाने की बात कह रहे हैं। एनसीपी नेता नवाब मालिक ने एनसीपी की बैठक के लिए तय होटल का नाम लेते हुए दावा किया।

नवाब मालिक ने रविवार दोपहर ट्वीट किया ‘क्या संजोग है इसी रेनिसिन्स होटल से बीजेपी ने कर्नाटक की सरकार गिराई थी और इसी होटल से हम महाराष्ट्र की सरकार बनाएंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कल तक हमारे पास 49 विधायक थे, अब दो और विधायक हमारे संपर्क में हैं। मलिक ने दावा करते हुए कहा कि हमारे पास नंबर है और हम देवेंद्र फडणवीस को फ्लोर टेस्ट में हरा देंगे। उन्होंने कहा कि अजित पवार अपनी गलती सुधारेंगे।

बहुमत साबित करेगी बीजेपी : आशीष शेल्लार

वहीँ बीजेपी नेता आशीष शेल्लार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बीजेपी की जीत बताते हुए कहा कि जब भी फ्लोर टेस्ट होगा हम बहुमत साबित करेंगे। उनके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भी दावा किया कि बीजेपी 30 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा के फ्लोर पर अपना बहुमत साबित कर देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महाराष्ट्र में हिंदुत्व के एजेंडा पर चलने वाली शिवसेना की बी टीम बन कर रह गई है। बता दें कि रविवार दोपहर बीजेपी ने भी अपने विधायकों के साथ बैठक की।

वहीँ एनसीपी ने भी अपने पवई के होटल रेनासेंस में विधायकों की बैठक की। इस दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि इस बैठक में बीते दिन से लापता माने जा रहे एनसीपी विधायक माणिक राव भी पहुंचे थे। विधायकों की बैठक के बाद शरद पवार और उद्धव ठाकरे ने बंद कमरे में बैठक की। इसके बाद शिवसेना प्रमुख ने ललित होटल में अपने विधायकों से बैठक की।

Related Articles

Back to top button