गुरुग्राम : फर्जी रेप केस दर्ज कराने वाली महिला गिरफ्तार

गुरुग्राम; पुलिस ने कहा कि 22 वर्षीय एक महिला को गुरुवार को दो लोगों पर सामूहिक बलात्कार का झूठा आरोप लगाने और शिकायत वापस लेने के लिए उनसे 2 लाख रुपये वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
महिला नोएडा की एक निजी मीडिया मैनेजमेंट कंपनी में वेब डिजाइनर के तौर पर काम करती है।

पुलिस ने कहा कि उसने पहले दिल्ली के रोहिणी में अमन विहार पुलिस स्टेशन में इसी तरह की शिकायत दर्ज कराई थी, उसे गुरुवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, महिला ने 17 मार्च को सेक्टर 53 थाने में दो लोगों के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने उनसे 2 लाख रुपये भी निकाले, जो पीड़ितों में से एक के भाई द्वारा उसके खाते में स्थानांतरित कर दिए गए।

पूर्व के डीसीपी वीरेंद्र विज ने कहा, “उसने उनसे 4 लाख रुपये और मांगे। सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर अमित कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक जब महिला को सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए अदालत में पेश किया गया तो वह अपने बयान से मुकर गई।

बाद में हमें जानकारी मिली कि उसने पहले भी इसी तरह की रेप की शिकायत दिल्ली में दर्ज कराई थी। शक के आधार पर हमने जांच शुरू की और उसके आरोप झूठे पाए गए।” इंस्पेक्टर अमित कुमार ने कहा।

महिला पर आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली), 385 (जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को चोट के डर से डराना), और 389 (किसी व्यक्ति को जबरन वसूली करने के लिए मौत या गंभीर चोट के डर में डालना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन में, पुलिस ने कहा।

महिला ने अपने एक फेसबुक फ्रेंड और उसके साथी के खिलाफ सेक्टर 53 इलाके के एक पीजी में ले जाने और वहां उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

Related Articles

Back to top button