चाचा शिवपाल आजम खान को लेकर सीएम योगी से करेंगे मुलाक़ात, सपा पर लगाया बड़ा आरोप

चाचा शिवपाल आजम खान को लेकर सीएम योगी से करेंगे मुलाक़ात, जानें ये बड़ी वजह

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद सपा के बीच सियासी राजनीति तेज हो गई है. इसके साथ सपा में अंदरूनी कलह भी बढती जा रही है. जिसका असर पार्टी पर भी साफ़ दिखाई दे रहा है. ऐसे में प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को सीतापुर जेल में बंद सपा के दिग्गज नेता व सांसद आजम खान से मिलने पहुंचे.

शिवपाल सिंह यादव की यह मुलाकात लगभग सवा घंटे तक चली. जानकारी के मुताबिक शिवपाल यादव ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आजम खान की मदद सपा नहीं कर रही है. यह एक दुर्भाग्य है. सपा को मदद करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि आजम आज विधानसभा में सबसे सीनियर नेता व सपा के फाउंडर मेंबर भी हैं.

प्रसपा प्रमुख ने आगे कहा कि आजम खान लोकसभा के भी सदस्य है. ऐसे में नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की अगुवाई में आजम खान का मामला रखना चाहिए था. उन्होंने कि अगर मुलायम सिंह यादव लोकसभा में सभी सदस्यों को लेकर धरने पर बैठ जाते तो पीएम मोदी जरूर संज्ञान लेते. क्योंकि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करते हैं. यहां से जाने के बाद हम नेता जी से मुलाकात करेंगे और आजम खान की बात को रखेंगे. आजम खान से मुलाकात करने के बाद शिवपाल ने कहा कि यहां जाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ से भी आजम खान के बारे में बात करेंगे. संत हृदय अगर है तो इस पर तो एक बार जरूर विचार करेंगे. सभी बातों को हम मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे.

सही टाइम आने पर लिए जाएगा फैसला

बता दें बुधवार को आगरा में पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल यादव को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा था कि जो भाजपा से मिलेगा, वह सपा में नहीं दिखेगा. जिसके बाद माना जा रहा है कि शिवपाल यादव जल्द ही अपने अगले कदम का खुलासा कर सकते हैं. वहीं बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उचित समय आने पर फैसला लिया जाएगा.

आजम खान पर दर्ज हुए थे लगभग 80 मुकदमे

रामपुर से विधायक और सपा के कद्दावर मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले आजम खान पिछले 2 सालों से सीतापुर की जेल में बंद है. आजम खान पर लगभग 80 मुकदमे दर्ज हुए थे. पिछले 2 सालों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव महज एक बार ही आजम खान से मिलने जेल गए हैं, जिसके चलते आजम समर्थक सपा से काफी नाराज हैं.

Related Articles

Back to top button