शिवसेना ने क्यों एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को किया वोट? प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया

राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना ने एडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इसकी वजह बताते

राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना ने एडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि हम राजनीति से ऊपर उठकर निर्णय लेते हैं.

Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के लिए आज वोटिंग (Voting) की प्रक्रिया चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समते तमाम दिग्गज़ों ने भाग लेते हुए मतदान किया. इसी कड़ी में शिवसेना ने एडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि, “हम राष्ट्रपति चुनाव में अपने एलायंसेज़ से अलग यानी राजनीति से ऊपर उठकर निर्णय लेते हैं.”
उन्होंने बताया, “पहले शरद पवार जी पर सहमति थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया और बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बाद में घोषित किया. तो शिव सेना में ये परम्परा पहले से है कि हम राष्ट्रपति चुनाव में अपने एलायंसेज़ से अलग यानी राजनीति से ऊपर उठकर निर्णय लेते हैं. बीजेपी से नज़दीकी बनाने जैसी कोई बात नहीं है. व्यक्तिगत रूप से गर्व की बात है कि मैंने राष्ट्रपति के चुनाव के लिए आज वोट दिया.”
राष्ट्रपति चुनाव किसी भी राजनीतिक चुनाव से अलग होते हैं- आदित्य ठाकरे

बता दें, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा था कि, “आज के राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर रही है. हमारा मानना ​​है कि राष्ट्रपति चुनाव किसी भी राजनीतिक चुनाव से अलग होते हैं. यह सर्वोच्च पद है और एक उपयुक्त उम्मीदवार के लिए वोट डाला जाना चाहिए. इसलिए हमने यह फैसला लिया.”

Related Articles

Back to top button