SC के निर्णय के बाद भी बहाल में देरी क्यों ?

राहुल गांधी फिर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे अगर आज लोकसभा सदस्यता बहाल नहीं होती!

सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को बड़ी राहत मिलने के बाद कई प्रश्न उठ रहे हैं। मुख्य प्रश्न यह है कि क्या राहुल गांधी एक बार फिर से लोकसभा में जाएंगे और अपनी सदस्यता बहाल करेंगे, अब जब सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी है?

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर प्रतिबंध लगाया है, नहीं समाप्त की है। ऐसे में राहुल गांधी की ना सिर्फ लोकसभा सदस्यता फिर से बहाल होगी, बल्कि 2024 का चुनाव भी लड़ सकेंगे जबतक इस मामले में फिर से सुनवाई नहीं होती।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ध्यान संसद में उनकी वापसी पर है। इस बीच, अगर आज शाम तक राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नहीं की गई, तो कांग्रेस कल यानी 8 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट जा सकती है।

तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता की बहाली पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि “चंद घंटों में सूरत सेशन कोर्ट के फैसले पर जिस तत्परता और खुशी के साथ भाजपा सरकार ने राहुल गांधी जी की सदस्यता ली थी उसे सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी बहाल करने में इतनी देरी क्यों?”

उन्होंने मोदी सरकार पर प्रश्न उठाते हुए कहा की “9 वर्षों में संविधान व लोकतंत्र को रौंदने तथा नफरत एवं विफलताओं का पहाड़ खड़ा करने वाली मोदी सरकार क्या विपक्ष और जनता की एकजुटता से घबरा गयी है?”

Related Articles

Back to top button