बिहार में क्यों लाठियाए गए बीजेपी विधायक?

पुलिस लाठीचार्ज में कई बड़े नेता घायल।

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में विधानसभा मार्च कर रहे बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने डाक बंगला चौराहे पर बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की कार्रवाई की गई।

पुलिस लाठीचार्ज में बीजेपी के कई नेताओं-कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है।बिहार विधानसभा में गुरुवार के दिन हंगामा देखने को मिला है।ये हंगामा इतना ज़्यादा बढ़ गया कि विधानसभा से बीजेपी के दो विधायकों को मार्शल आउट कर दिया गया।बीजेपी बिहार में बीपीएससी के ज़रिए होने वाली शिक्षकों की बहाली का मुद्दा उठा रही है और सरकार को घेर रही है।जब बीजेपी विधायकों को मार्शल उठाकर बाहर ले गए तो बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉक आउट किया।जानकारी के मुताबिक़, मार्शल आउट किए जाने के बाद बीजेपी विधायक शैलेन्द्र कुमार ने कहा, ”हम अपनी बात रख रहे थे।

अध्यक्ष जी ने मर्यादा को तार-तार किया. हम भी सत्ता पक्ष में थे लेकिन हमने कभी ऐसा नहीं किया। मेरे पैर पर लात रखा गया, मुझे चोट आई है।ख़बर लिखे जाते वक़्त बीजेपी विधायक विधानसभा के बाहर धरना दे रहे हैं।इससे पहले बिहार में अलग-अलग दलों ने ‘विधायक दलों’ की बैठक की।बीजेपी ने गुरुवार यानी आज पटना के गांधी मैदान से बिहार के विधानसभा तक मार्च का आह्वान किया है।सुबह से ही भाजपा के तमाम कार्यकर्ता और नेताओं के गांधी मैदान में जुटने का सिलसिला शुरू है।

पार्टी के नेताओं का संबोधन जारी है।बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर आरजेडी के विधान पार्षद सुनील सिंह ने कहा कि कानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि कुछ नेताओं ने लोकसभा चुनाव में टिकट को लेकर हंगामा किया है। वहीं जेडीयू के विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि कानून अपना काम करता है।

Related Articles

Back to top button