काशी में जब अचानक एक बच्चे ने गृहमंत्री अमित शाह के छुए पैर, जानें मामला

वाराणसी. धर्म नगरी काशी में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार को यूपी चुनाव के लिए मंथन के बाद बाबा काल भैरव के दरबार में मत्था टेकने पहुंचे. इस दौरान वहां के पुजारियों ने गृह मंत्री अमित शाह के लिए विशेष पूजा कराई और विशेष आरती की गई. मंदिर से बाहर निकलते हुए गृह मंत्री अमित शाह तब अचानक रुक गए जब एक बच्चे ओजस गुजराती ने उनके पैर छू लिए. इस दौरान अमित शाह कुछ देर रुके और बच्चे से बातचीत की. गृह मंत्री अमित शाह का ये अंदाज काशी की गलियों में चर्चा के केंद्र में रहा. दरअसल हुआ यूं जब गृह मंत्री अमित शाह मंदिर से लौट रहे थे तब मिठाई की दुकान के पास एक बच्चा खड़ा हुआ था. अचानक गृहमंत्री सामने से गुजरे तो उसने उनके पैर छू लिए.

शाह भी खुद को रोक नहीं पाए और फिर उससे बात भी की और उस को आशीर्वाद दिया. यही नहीं उसके हाथों पर जो कॉपी थी उस पर आशीर्वाद रूपी वचन भी लिखे. अमित शाह ने उसकी कॉपी पर लिखा मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है ओजस. इससे पहले अमित शाह ने मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की. 2014 से अब तक जब कभी भी चुनावी शंखनाद भाजपा की ओर से होता है तो सबसे पहले गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा काल भैरव के दरबार में मत्था टेकते हैं.

गृह मंत्री अमित शाह की पूजा कराने वाले महंत नवीन गिरी ने बताया कि उनकी विशेष पूजा अर्चना की गई. उनका तेल का उतारा कराया गया साथ ही साथ कपूर की भी आरती की गई. महंत नवीन गिरी ने बताया कि मान्यता है कि ऐसी पूजा करने से जो कोई भी रुकावट होती हैं वह दूर हो जाती हैं, चुनाव के पहले ऐसी पूजा करने से भाजपा को जरुर सफलता मिलेगी.

Related Articles

Back to top button