वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए क्या होगी रोहित और विराट की वापसी?

भारत 2006 के बाद पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में हार से बचना चाहता है।

रोहित विराट की वापसी- वेस्ट इंडीज से मिले एक कठिन झटके से उबरने के प्रयास में भारत त्रिनिदाद के तरौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम का दौरा करेगा। एक उलझी हुई टीम को बल्ले से ज्यादा शोर मचाने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जिससे पतन हुआ और मेजबान टीम को एक सफल रन-चेज़ पूरा करने का मौका मिला। भारतीय टीम के लिए इसे स्वीकार करना एक दर्दनाक हार थी.

भारत के लिए यह श्रृंखला कठिन रही है क्योंकि उसने अब तक दोनों मैचों में बल्ले से लापरवाही बरती है। भारत की बल्लेबाजी का मुद्दा तीसरे वनडे का मुख्य विषय होगा क्योंकि अगस्त में एशिया कप से पहले यह आखिरी वनडे है और उन्हें समाधान की सख्त जरूरत है।

चूंकि यह टी20 टीम में नहीं हैं, इसलिए 50 ओवर के प्रारूप में टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज विराट कोहली बीच में समय बिताना चाहेंगे।

किशन को बैकअप ओपनर के तौर पर देखा जा रहा है. हार्दिक पंड्या एक बार फिर नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे. सूर्यकुमार यादव को अपना स्थान बरकरार रखना चाहिए और उनके बाद रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी क्रम और गेंदबाजी क्रम दोनों में सुधार करेंगे।

एक असफल प्रयोग में चौथे नंबर पर पहुंचने के बाद अक्षर पटेल को ऐसी भूमिका में आजमाया जा सकता है जो उनके लिए अधिक उपयुक्त है, हालांकि आठवें नंबर के लिए उनका मुकाबला शार्दुल ठाकुर से होगा। कुलदीप यादव की बाएं हाथ की कलाई की स्पिन शानदार रही है, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि टीम नई चीजों को आजमाएगी, इसलिए युजवेंद्र चहल को भी खेलने का मौका मिल सकता है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे संभावित XI

शुरुआती जोड़ी: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल,

मध्य क्रम: विराट कोहली, इशान किशन(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव,

ऑलराउंडर: हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल,

गेंदबाज: कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें :

क्या ईशान अपनी जगह रखेंगे बरकरार? दूसरे वनडे के लिए भारत का अनुमानित लाइनअप

Related Articles

Back to top button