पब में डांस करती 8 साल की बच्ची के वायरल वीडियो का क्या है सच? जानें पूरी कहानी

हैदराबाद.  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्ची पब में डांस करती दिख रही है. वीडियो में दावा किया गया है कि एक 8 वर्षीय बच्ची पब में है. इस वीडियो में स्थानीय पुलिस और अधिकारियों को टैग कर उन्हें सतर्क किया गया. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की. बताया गया कि पूरा मामला तेलंगाना (Telangana) के कोंडापुर में एक पब का है. यहां पुलिस ने 8 साल की बच्ची को उसके परिवार के साथ जाने की अनुमति देने के लिए मामला दर्ज किया है. यह घटना तब सामने आई जब रविवार रात को ‘द लाल स्ट्रीट पब’ में बच्चे के साथ अन्य लोगों के साथ नाचने का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया. इस वीडियो में साइबराबाद पुलिस और तेलंगाना के डीजीपी को टैग किया गया था. पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए गाचीबोवली पुलिस ने बुधवार दोपहर पब प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

गाचीबोवली पुलिस के इंस्पेक्टर जी सुरेश ने कहा- ‘तीन परिवारों सहित 15 लोगों का एक समूह रविवार रात कोंडापुर के ‘द लाल स्ट्रीट पब’ में आया था. लड़की ग्रुप का हिस्सा थी और वीडियो में वह ग्रुप में दूसरे के साथ डांस करती नजर आ रही है. हमने पब प्रबंधन के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. नाबालिग को पब में जाने देने वाले आरोपी के खिलाफ हम कानूनी कार्रवाई करेंगे.’ गाचीबोवली निरीक्षक जी. सुरेश के अनुसार नियम के मुताबिक 21 साल से कम उम्र के लोगों को पब में जाने की इजाजत नहीं है.

रात 1 बजे रिकॉर्ड किया गया वीडियो
पब ने कथित तौर पर निर्धारित समय से अधिक शराब परोस कर नियमों का उल्लंघन किया. रात 11 बजे तक ही सिर्फ शराब परोसी जा सकती है और पब को 12 बजे के पहले बंद करना पड़ता है. ग्रुप के साथ डांस करती हुई लड़की का वीडियो कथित तौर पर लगभग 1 बजे रिकॉर्ड किया गया था. आबकारी एवं मद्य निषेध विभाग ने भी घटना पर संज्ञान लिया है और नियमों के उल्लंघन की जांच शुरू कर दी है. मद्य निषेध और एक्साइज डिपार्टमेंट ने हैदराबाद के सभी पबों के मालिकों को यह निर्देश दिया था कि उनके ग्राहक अपनी उम्र साबित करने के लिए आधार कार्ड ले जाएं.

Related Articles

Back to top button