मौसम ने ली करवट, कई स्थानों पर बन रहे है हल्की बारिश के आसार

भोपाल, पश्चिमी विक्षोप के असर के साथ-साथ मध्यप्रदेश के दक्षिण-पूर्वी हिस्से और पश्चिमी राजस्थान में ऊपरी हवाओं में बने चक्रवात के कारण अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की बारिश और कहीं-कहीं ओले गिरने का अनुमान है।


दक्षिण-पूर्वी मध्यप्रदेश के साथ ही पश्चिमी राजस्थान में ऊपरी हवाओं में चक्रवात बनने के कारण राज्य के अनेक स्थानों पर कल देर रात हल्की बारिश हुई। राज्य के गुना, मंडला, नौगांव, उमरिया, होशंगाबाद, पचमढ़ी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सागर सहित कई स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई है।


भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक एच़ एस पांडे ने एक समाचार पत्र  को बताया कि पश्चिमी विक्षोप के साथ ही कल दक्षिण पूर्वी मध्यप्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में ऊपरी हवाओं में एक चक्रवात बनने के कारण राज्य में मौसम ने करवट बदला है। इसके कारण प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। उन्होंने बताया कि इन सभी सिस्टमों का असर राज्य में अगले चौबीस घंटों के दौरान बना रहेगा।

ये भी पढ़े – ‘अन्नदाता का बारिश से नाता पुराना, ना डरते ना करते मौसम का बहाना, – राहुल


पांडे ने बताया कि राज्य के दक्षिणी हिस्से को छोड़कर शेष स्थानों पर कहीं हल्की बारिश और कहीं-कहीं बूंदाबांदी और कहीं-कहीं ओले गिरने के आसार है। राज्य भर में आसमान में बादल छाये रहेगें। उन्होंने बताया कि सिस्टम के प्रभाव से ही आज अनेक स्थानों पर गरज-चमक की स्थिति बनी। उन्होंने बताया कि सिस्टम का असर कम होने का अनुमान है।


प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहे। भोपाल के आसपास कई स्थानों पर हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई। अगले चौबीस घंटों के दौरान यह स्थिति रहने का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button