दिल्ली में बदला मौसम, बादल के साथ कई इलाकों में हुई बारिश

दिल्ली में बदले मौसम के तेवर, गरज के साथ हुई हल्की बारिश

नई दिल्ली: दिसंबर के आखिरी दिनों में दिल्ली में मौसम ने करवट ले ली है. प्रदूषण व कोहरे के बीच मौसम अचानक से बदल गया. जिसके बाद कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई. रात को बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली. रविवार को दिनभर दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहे. जिसका असर दूसरे शहरों पर भी पड़ा. जिसके बाद आज पूरा दिन धूप नहीं हुआ.जिसकी वजह से आज अचानक से ठंड बढ़ गई.

जानकारी के मुताबिक द्वारका इलाके में हल्की बारिश हुई. इसके बाद यमुनापार इलाके में भी बारिश हुई. वहीँ भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. वहीं सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

हल्की बारिश के साथ बौछारें

जानकारी के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे ज्यादा दृश्यता 200 मीटर रही. मौसम विभाग ने रात में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई थी. जिसके बाद दिल्ली के साथ एनसीआर में भी हल्की बारिश हुई. वहीं इससे पहले शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

दिल्ली में बढे प्रदूषण

वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में रविवार सुबह 9 बजे काफी प्रदूषण बढ़ गया है. फरीदाबाद में एक्यूआई 445 था जबकि गाजियाबाद में यह 418, ग्रेटर नोएडा में 415, गुड़गांव में 373 और नोएडा में 430 था. हल्की बारिश के साथ मौसम ने दिल्ली में ठंड बढ़ा दी हैं. दिल्ली के बाद अब जल्द ही एनी राज्यों में भी मौसम खराब होंगे.

Related Articles

Back to top button