विराट कोहली की आरसीबी टीम

भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने ऋषभ पंत को मैच का सर्वश्रेष्ठ फील्डर चुना। जैसा कि परंपरा है, सम्मान देने के लिए ड्रेसिंग रूम में एक विशेष अतिथि को बुलाया गया था।

जैसे ही भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 में अपना अजेय सफर जारी रखा, गुरुवार को ड्रेसिंग रूम में पूरी तरह से खुशी का माहौल था। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्रचंड जीत ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिताब के निर्णायक मुकाबले में जगह दिला दी। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया जिसमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया जबकि स्पिनरों ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। हालाँकि, यह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही थे जिन्होंने खेल के बाद एक विशेष पुरस्कार अर्जित किया, उन्हें क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप द्वारा मैच का सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक नामित किया गया।

“खेल में कई कहानियां हैं लेकिन जिस व्यक्ति को मैं पदक दे रहा हूं उससे बेहतर कोई नहीं है। एक साल पहले वह जिस दौर से गुजरा था, मुझे लगता है कि छह महीने पहले किसी ने भी उससे इस टीम में होने की उम्मीद नहीं की थी, बहुतों ने नहीं उम्मीद थी कि वह इतनी जल्दी यह खेल खेलेगा, लेकिन वह यहां आया और जिस तरह से खेला, उससे सभी लोग बहुत खुश हैं और उसने सिर्फ मैदान पर रहकर लाखों लोगों को खुश किया है – ऋषभ पंत।”

इस टूर्नामेंट में न तो पंत और न ही कोहली ने वह फॉर्म दिखाया है जिसकी उनसे उम्मीद की गई थी। हालाँकि, इस जोड़ी के पास अपनी साख साबित करने और भारत को आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में मदद करने के लिए एक और मैच है।

टूर्नामेंट में अब तक उल्लेखनीय क्रिकेट खेलने वाले भारत को इस बार जीत हासिल करने की उम्मीद होगी क्योंकि शनिवार को फाइनल में उसका सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

Related Articles

Back to top button