विराट कोहली की दसवीं की मार्कशीट वायरल

छत्तीसगढ़–IAS अवनीश शरण ने आज अपने ट्विटर पर टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली की 10वीं की मार्कशीट शेयर किया है।

जिस पर मजे लेते हुए आईपीएस आरके विज ने लिखा, Science में थोड़ा कमज़ोर but अनुष्का के साथ chemistry अच्छी है।अवनीश शरण भारतीय प्रशासनिक सेवा IAS के सदस्य हैं। वह अपनी ईमानदारी, नैतिक चरित्र और अपने काम के प्रति प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध हैं।

अवनीश शरण की जीवनी, उनके प्रारंभिक वर्षों, शिक्षा और उपलब्धियों सहित, इस लेख में शामिल की जाएगी। 1996 में, अवनीश शरण ने भारतीय स्टेट बैंक के लिए एक परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में काम करना शुरू किया। वह जल्द ही समझ गया, फिर भी, कि वह अपने देश की मदद करना चाहता था और अपने नागरिकों के जीवन में सुधार करना चाहता था।

उन्होंने 2000 में सिविल सेवा परीक्षा दी और अखिल भारतीय रैंक पर 153 अंक प्राप्त किए। भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए चुने जाने के बाद उन्हें बिहार कैडर में नियुक्त किया गया था।

अवनीश शरण ने आईएएस अधिकारी के रूप में सेवा करते हुए कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। सोशल मीडिया में विराट कोहली की दसवीं कक्षा का अंक प्रमाण पत्र वायरल होने के बाद लोग देखते कर मजे ले रहे हैं।

Related Articles

Back to top button