विराट कोहली ने डे नाइट मैच खेलने से पहले रखी ये शर्त

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली को कई सवालों का सामना करना पड़ रहा है। विराट कोहली से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से इनकार करने को लेकर सवाल किया गया। इस पर कोहली ने कहा कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में वह डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार हैं बशर्ते टीम को एक अभ्यास खेलने को मिले।

दरअसल, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था। वहीं अब शु्क्रवार को भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रही है। जिसके बाद उनसे सवाल किया गया कि क्या भारतीय टीम अगले साल के दौरे पर आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इस पर विराट कोहली ने कहा, हां लेकिन उनकी एक शर्त है। उन्होंने कहा, जब भी यह होगा, इससे पहले एक अभ्यास मैच रखना होगा।

भारतीय टीम ने पिछले साल एडीलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया था, क्योंकि टीम को मैच से पहले अभ्यास मैच खेलने को नहीं मिला था। कोहली ने कहा हम पिंक बॉल से क्रिकेट खेलना चाहते थे। एक बड़े दौरे पर अचानक यह नहीं हो सकता कि हम पिंक बॉल से खेले बिना ही टेस्ट खेलने को तैयार हो जाएं। हमने गुलाबी गेंद से कोई प्रथम श्रेणी मैच भी नहीं खेला था।

यह पूछने पर कि उनका इरादा कैसे बदला, उन्होंने कहा कि वह इसलिये तैयार हुए क्योंकि लंबे समय से बातचीत चल रही थी और उन्हें अचानक नहीं बताया गया। कोहली ने कहा आप दो दिन पहले अचानक नहीं कह सकते कि पिंक बॉल से खेलना है। इसके लिए तैयारी चाहिए होती है। एक बार आदत बन जाने पर कोई दिक्कत नहीं है। हम अपने देश में पिंक बॉल से टेस्ट खेल रहे हैं. देखना होगा कि यह कैसा रहता है। इसके बाद हम बाहर किसी अहम टेस्ट सीरीज में इससे खेल सकते हैं।

ओस की भूमिका के बारे में विराट कोहली ने कहा कि देर वाले सत्र में ओस की भूमिका होगी। हम उस समय देखेंगे कि कैसे निपटना है। भारत में और दूसरे देश में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने में यही फर्क है। इसके अलावा कोई फर्क नहीं दिखता। इसमें हमें फैसले अधिक सटीक लेने होंगे और कहीं कोई कोताही की गुंजाइश नहीं होगी।

कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर बनी हाइप की तुलना कप्तान कोहली ने टी-20 विश्व कप 2016 में भारत पाकिस्तान मैच से की। उन्होंने कहा आखिरी बार इतना उत्साह तभी देखने को मिला था। सभी बड़े सितारे आए थे और उन्हें सम्मानित किया गया था। स्टेडियम खचाखच भरा था और अभी भी ऐसा ही माहौल है।

Related Articles

Back to top button