ऐसा क्रिएटिव काम एक आतंकवाद है, कार्रवाई होनी चाहिए

कंगना के निशाने पर कॉमेडियन:वीर दास के मोनोलॉग पर बोलीं-

एक्ट्रेस कंगना रनोट ने एक्टर और कॉमेडियन वीर दास के वायरल वीडियो ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ पर रिएक्शन दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि भारतीय पुरुष दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक बलात्कार करते हैं। वीर के इस मोनोलॉग के वायरल होते ही वो विवादों में फस गए हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में वीर की तुलना एक आतंकवादी से करते हुए उनपर कार्रवाई की मांग की है।

ऐसा क्रिएटिव काम एक सॉफ्ट टेरेरिज्म है
वीर के वीडियो की खिंचाई करते हुए कंगना ने लिखा, “जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक बलात्कारी के रूप में सामान्यीकृत करते हैं, तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद को बढ़ावा देता है… बंगाल में पड़े अकाल के बाद चर्चिल कहा था, ‘ये भारतीय खरगोश की तरह हैं, और इसी तरह मरने के लिए बाध्य हैं…चर्चिल ने भूख के कारण लाखों लोगों की मौत के लिए भारतीयों की प्रजनन क्षमता(सेक्स ड्राइव) को दोषी ठहराया… पूरी जाति को टारगेट करने वाला ऐसा क्रिएटिव काम एक सॉफ्ट टेरेरिज्म(आतंकवाद) है… वीर दास जैसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

अपने चैनल में किया अपलोड
वीर ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडिया’ टाइटल से एक वीडियो अपलोड किया था, जो वाशिंगटन डीसी के ‘जॉन एफ कैनेडी सेंटर’ में उनके परफार्मेंस का एक हिस्सा था। छह मिनट के वीडियो में, उन्होंने देश के द्वंद्व के और सामयिक मुद्दों जैसे, कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार की घटनाओं, कॉमेडियन्स के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसानों के विरोध पर बात की।

कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज
बॉम्बे हाई कोर्ट के एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। जिसकी एक कॉपी उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “मैंने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि को खराब करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, जो भड़काऊ है। उन्होंने जान बूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के पीएम के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए हैं।”

कॉमेडियन ने दी सफाई
वीर दास ने पोस्ट शेयर कर लिखा है कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था, बल्कि उनका इरादा यह याद दिलाने रहा है कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है। उन्होंने कहा है कि एक ही विषय के बारे में दो अलग विचार रखने वाले लोगों के बारे में वीडियो में बात हो रही है और ये किसी तरह का कोई रहस्य नहीं है, जिसे लोग जानते नहीं है। वीर दास ने आगे कहा कि लोग भारत को एक उम्मीद के साथ देखते हैं। नफरत के साथ नहीं। लोग भारत के लिए तालियां बजाते हैं, इज्जत देते हैं और मुझे अपने देश पर गर्व है। मैं इस गर्व के साथ जीता हूं।”

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button