8 साल की मासूम से हैवानियत, पुलिस ने 8 दिन में कोर्ट में पेश की चार्जशीट

जयपुर. जयपुर ग्रामीण के नरेना (Narena) इलाके में 8 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म और बाद में हत्या (Rape and murder case) करने के मामले में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुये महज 8 दिन में आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया है. पुलिस ने इस जघन्य वारदात के बाद 15 घंटों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. चूंकि आरोपी अज्ञात था इसलिये करीब 600-700 पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को उसकी तलाश में लगाया गया था. पुलिस ने पंरपरागत तरीकों का सहारा लेते हुये लगातार सर्च अभियान चलाकर आरोपी सुरेश कुमार को दबोच लिया था.

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि 11 अगस्त को नरेना इलाके में आठ साल की एक मासूम का अपहरण कर लिया गया था. आरोपी ने मासूस से रेप कर उसकी हत्या कर दी थी. इस वारदात के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त हो गया था. पुलिस ने मामले में तत्परता बरतते हुये महज 15 घंटे के भीतर आरोपी सुरेश को गिरफ्तार कर लिया. बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया.

एसआईटी ने आरोपी को अधिक से अधिक सजा दिलाने और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिये कड़ी से कड़ी जोड़कर साक्ष्यों को एकत्र कर केवल 8 कार्य दिवस में आरोपी सुरेश के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया है. पुलिस अधीक्षक शर्मा के मुताबिक आरोपी के खिलाफ धारा 363, 376कख, 377, 302, 201 भादस और धारा 5/6 पोक्सो एक्ट 2012, धारा 84 किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण) अधिनियम 2015 में चालान पेश किया गया है.

टीम को दिया जाएगा पुरस्कार
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि बालिकाओं और महिलाओं पर होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए जयपुर ग्रामीण पुलिस हमेशा तत्पर है. इस मामले की जांच के लिये बनाये गये विशेष अनुसंधान दल ने जिस तरह से पूरी कर्मठता के साथ जांच कार्य किया है उसको देखते हुये उसे पुरस्कृत किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button