X.Com पर मिलेगी Video Call की सुविधा

वीडियो चैट प्लेटफॉर्म पर आने की पुष्टि एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने की। लिंडा ने एक इंटरव्यू में कहा कि जल्द ही आप प्लेटफॉर्म पर वीडियो चैट कॉल करने के लिए किसी को अपना फोन नंबर नहीं देना होगा।

एलन मस्क ने एक्स का पदभार ग्रहण करते ही घोषणा की कि वह प्लेटफॉर्म को “एवरीथिंग ऐप” बनाना चाहते हैं। लंबे टेक्स्ट पढ़ने और पोस्ट करने और घंटे भर के वीडियो देखने के लिए कंपनी ने कई सुविधाएं विकसित की हैं। कंपनी अब वीडियो कॉल की एक और सुविधा जोड़ रही है।

मीडिया से एक साक्षात्कार में, कंपनी के सीईओ लिंडा याकारिनो ने कहा कि जल्द ही आप प्लेटफॉर्म पर किसी को अपना फोन नंबर दिए बिना वीडियो चैट कॉल कर सकेंगे।

एक्स डिजाइनर एंड्रिया कॉनवे ने इसकी पुष्टि एक दिन बाद की है। हाल ही में एक्स पर कॉल करने के बाद हैड एक्सप्लोडिंग इमोजी आया। उस समय, यह स्पष्ट नहीं था कि वह वीडियो कॉल, वॉयस कॉल या दोनों का जिक्र कर रही थी।

यह मेटा के वॉट्सऐप का सीधा प्रतिद्वंद्वी होगा क्योंकि यह एक्स वीडियो, भुगतान, डीएम, माइक्रोब्लॉगिंग, फोटो और वीडियो साझा करने के लिए समर्थन आदि प्रदान करता है। हालाँकि, मेटा ने हाल ही में एक्स को टक्कर देने के लिए थ्रेड्स लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआत में 100 मिलियन साइन अप के बाद मासिक सक्रिय यूजर्स में भारी गिरावट आई है।

यकारिनो ने कहा कि उन्हें मस्क के अधीन ‘स्वायत्तता’ मिलती है और उन्होंने कहा कि स्पेसएक्स के सीईओ उत्पाद और विकास पर नियंत्रण रखते हैं, लेकिन उनका काम “कंपनी चलाना” है।

हाल ही में, कम्पनी ने अपनी शीर्ष लीडरशिप और कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव किए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क और याकारिनो ट्रस्ट और सुरक्षा टीम की देखरेख करेंगे। जबकि याकारिनो मानव संसाधन, कानूनी, वित्त, बिक्री और संचालन सहित सभी विभागों की देखरेख करेंगे, और मस्क एक्स के उत्पाद और इंजीनियरिंग टीम को देखेंगे।

Related Articles

Back to top button