विकी को कैटरीना कैफ से शादी करनी पड़ी महंगी, 6 सालियों को देने होंगे इतने जूते चुराई

कैटरीना से शादी करने पर विकी कौशल को मिलेगा इतना बड़ा परिवार...

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ इन दिनों अपनी शादी की वजह से ख़बरों में हैं. कैटरीना कैफ जल्द ही विकी कौशल संग सात फेरे लेंगी। ये कपल राजस्थान के सवाई- माधेपुर में शाही अंदाज में शादी करेगा।

जानकारी के मुताबिक प्र‍ियंका चोपड़ा और निक जोनास की तरह विकी-कैट भी दो रीति-र‍िवाज से शादी करने जा रहे हैं। एक शादी ह‍िंदू रीति-र‍िवाज के साथ बिलकुल भारतीय अंदाज में होगी तो दूसरी शादी ‘वाइट-वेडिंग’ होगी. वाइट वेडिंग तक तो सब ठीक है, लेकिन इंडियन अंदाज में होने वाली शादी में विकी को जूते-चुराई की रस्‍म काफी महंगी पड़ने वाली है। व‍िक्‍की कौशल को एक-दो नहीं पूरी 6 साल‍ियों को ये शगुन देना होगा।

कैटरीना कैफ

दरअसल कैटरीना कैफ का भरा-पूरा परिवार है और उनके 7 भाई-बहन हैं. तीन बहनें कैटरीना से बड़ी हैं जबकि तीन बहनें कैट से छोटी हैं। साथ ही उनका एक बड़ा भाई भी है. हॉन्‍ग-कॉन्‍ग में जन्‍मी कैटरीना भारतीय मूल की हैं। उनके पिता कश्‍मीरी थे ज‍िनका नाम मोहम्‍मद कैफ था। जबकि उनकी मां ब्र‍िट‍िश मूल की हैं और उनका नाम सुजैन टरकेट है। कैटरीना की मां एक एक्टिव सोशल वर्कर हैं।

अकेले मां ने की सभी भाई-बहनों की परवरिश

कैटरीना ने अपने एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया था कि उनकी मां ने ही उन्‍हें अकेले पाला और उनके प‍िता का उनकी परवरिश में कोई सहयोग नहीं था. मां के तलाक के बाद वह अपने प‍िता से कभी म‍िली भी नहीं हैं। स्‍टेफनी टरकेट कैटरीना की सबसे बड़ी बहन हैं और सबेस्‍ट‍ियन उनके बड़े भाई। तीसरी बहन है क्र‍िस्‍टीन, जो एक होममेकर हैं. चौथी है नताशा, जो एक ज्‍वेलरी ड‍िजाइनर हैं।उनकी पांचवी बहन मेल‍िसा है जो एक मेथेमेटिश‍ियन है. इसाबेल कैफ, कैटरीना के बाद खुद बॉलीवुड में एंट्री करना चाहती हैं। वहीँ ऐक्ट्रेस की छोटी बहन सोन‍िया फोटोग्राफर और एक ड‍िजाइनर है।

कैटरीना के दूल्हे बनने को तैयार हैं विकी

वहीं विक्की और कैट की शादी की बात करें तो वह रजवाड़ी रीति-रिवाजों के तहत होगी. कैटरीना कैफ विक्की कौशल के संग फेरे चारों ओर कांच से सुसज्जित मंडप में लेगी। मंडप में कांच की नक्काशी कुछ इस कदर की गई है कि एक ही व्यक्ति की शक्ल इस मंडप में बैठने के बाद लाखों की तादाद में चारों ओर नजर आती है।

ये भी पढ़ें;

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल के सगाई पर एक्टर के पिता का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Related Articles

Back to top button