पिता के खिलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले पर वरुण गांधी ने दर्ज करवाया मानहानि मुकदमा

भाजपा नेता वरुण गांधी ने ट्विटर पर अपने पिता के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए वाराणसी के एक स्थानीय अदालत में शनिवार को मानहानि का मामला दायर किया। पीलीभीत सांसद शनिवार को अपराह्न तीन बजे तीन अधिवक्ताओं के साथ अदालत परिसर में आए और अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (द्वितीय) अभिनव तिवारी के समक्ष मानहानि का मुकदमा दायर किया। एक वकील ने कहा कि अदालत ने वरुण का बयान दर्ज किया और सुनवाई की अगली तारीख 25 अप्रैल तय की। गांधी ने शिकायत में कहा है कि उनके पिता स्वर्गीय संजय गांधी देश के जाने-माने राजनेता थे और पूरे देश में उनका सम्मान था और आज भी है।

उन्होंने कोर्ट को बताया कि वाराणसी जिले के भोजूबीर निवासी विवेक पांडेय ने 29 मार्च 2023 को अपने सोशल मीडिया ट्विटर @vivekkumar IND के जरिए संजय गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। गांधी के मुताबिक आरोपी ने खुद को राष्ट्रवादी हिंदू और किसान मोर्चा का महासचिव बताया गया था। गांधी ने यह भी कहा कि उन्हें बीसलपुर क्षेत्र के बिलसंडा की यात्रा के दौरान आम जनता द्वारा ट्वीट के बारे में सूचित किया गया था।

अदालत ने गांधी की शिकायत दर्ज करने का आदेश पारित किया और 25 अप्रैल को पेश होने वाले सांसद वरुण गांधी का बयान दर्ज किया। गांधी ने कहा, “अगर कोई मेरे पिता या किस बुजुर्ग पर अपमानजनक टिप्पणी करता है, तो मैं निश्चित रूप से उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा, ताकि लोग सबक सीख सकें। और अदालत जो भी फैसला लेगी, उसे स्वीकार किया जाएगा।”

Related Articles

Back to top button