डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने यूपी स्वास्थ विभाग के लिए बनाई नई योजनाएं, जाने पूरी बात

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सभी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी निर्धारित रोस्टर के अनुसार हर दिन एक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर निरीक्षण करें

सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की और सरकार की योजनाओं की समीक्षा की. डिप्टी सीएम ने चिकित्सा विभाग और विद्युत विभाग के अधिकारियों को सेवाओं में सुधार के निर्देश दिए. ब्रजेश बाठक ने शाहजहांपुर में रानी लक्ष्मी बाई सम्मान कोष के 5 लाभार्थियों को एफडी दिया. इसके अलावा प्रधानमंत्री कुसुम योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना सहित अन्य योजनओं के लाभार्थियों को चेक बांटा.

बिजली की ओवरबिलिंग पर कही यह बात

बैठक के दौरान डिप्टी सीएम ने निर्देश दिया कि बिजली की ओवरबिलिंग किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा ओवरबिलिंग में पाए गए कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए. वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त डॉक्टरों की तैनाती सुनिश्चित की जाए. चिकित्सा सेवाओं की पर्याप्त उपलब्धता हो और मरीजों को उचित इलाज मिले. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी डॉक्टर समय से स्वास्थ्य केंद्र आएं.

बिना इलाज अस्पताल से न लौटें मरीज – डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सभी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी निर्धारित रोस्टर के अनुसार हर दिन एक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर निरीक्षण करें और मरीजों के इलाज के परामर्श दें. उन्होंने जनपद के स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध सेवाओं की भी विस्तारपूर्वक समीक्षा की. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी डॉक्टर जनता से अच्छा बर्ताव करें और कोई भी व्यक्ति बिना उपचार निराश होकर के ना जाए. अस्पताल परिसर में स्वच्छता के विशेष प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं और आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए.

Related Articles

Back to top button