क्या अब सपा के साथ ही गठबंधन में रहेंगे चंद्रशेखर आजाद?

उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं. मैनपुरी और खतौली उपचुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन ने जीत दर्ज की है. वहीं रामपुर में बीजेपी ने जीत

उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं. मैनपुरी और खतौली उपचुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन ने जीत दर्ज की है. वहीं रामपुर में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. खतौली में सपा गठबंधन से आरएलडी के प्रत्याशी मदन भैया ने चुनाव में जीत दर्ज की. जीतने के बाद उन्होंने चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात की है. खतौली विधान सभा से लोकदल के प्रत्याशी मदन भैया जीत के बाद चंद्रशेखर आजाद के आवास छुटमलपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की खुशी मनाई. साथ ही मदन भैया ने जीत में आजाद समाज पार्टी के सहयोग के लिये आभार प्रकट किया. हालांकि इस दौरान मदन भैया के बयान ने एक नई चर्चा शुरू कर दी है. जिसके बाद कहा जा रहा है कि चंद्रशेखर आजाद अब सपा गठबंधन में रहेंगे.

इस मुलाकात के बाद आजाद समाज पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, “खतौली विधानसभा उपचुनाव में विजय होने के बाद विधायक मदन भैया, आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय चन्द्र शेखर आजाद जी से मुलाकात करने पहुँचे. जय भीम,जय मंडल,जय संविधान. जय जवान, जय किसान.”

मदन भैया ने जीत पर कहा, “खतौली की जनता का धन्यवाद है और यह गठबंधन की जीत है. जिसमें विशेष तौर से भाई चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है और 2024 के लिए एक नीव पड़ चुकी है जो आगे सफल साबित होगी.” इस बयान के आधार पर अब नई चर्चा शुरू हुई है.

 

खतौली में मिली जीत के बाद चंद्रशेखर आजाद ने कहा, “जनता ने मत देकर साबित किया कि जो अहंकारी बीजेपी कहती थी उनको कोई हरा नहीं सकता, जिनके सैकड़ों मंत्री, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री खुद इस चुनाव में आए और जनता ने अपनी वोट से इनको सबक सिखाने का काम किया. गठबंधन की जीत पर सबसे पहले खतौली वासियों को बधाई, उनके साथ ही जो देश के वह किसान जिन्होंने अहंकारी सरकार के खिलाफ अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी और सहादत के उन सभी शहीदों को नमन करते हुए यह जीत उनको श्रद्धांजलि के रूप में भेंट करते हैं.”

Related Articles

Back to top button