यादवों के असली नकली होने पर बीजेपी सांसद निरहुआ ने उठाया बड़ा सवाल, हो गया बड़ा बवाल!

2 दिन पहले वाराणसी से सटे चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने अखिलेश यादव पर हमला बोला था. उन्होंने कहा

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से बीजेपी (BJP) सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने बीते दिनों राज्य के यादवों को लेकर एक बयान दिया था, जो अब उनके गले की हड्डी बनता जा रहा है. अब यादव समाज, निरहुआ के विरोध में सड़कों पर आ गया है औप उनके पुतले फूंके जा रहे हैं. शुक्रवार को चंदौली के बसाढ़ीपुर गांव और धानापुर इलाके में आजमगढ़ सांसद के खिलाफ मोर्चा निकालते हुए उनका पुतला बनाकर जला दिया.

बता दें, 2 दिन पहले वाराणसी से सटे चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने अखिलेश यादव पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी की सरकार में आजमगढ़ में कोई विकास कार्य नहीं हुआ. वहीं, उनके भाषण की एक लाइन, जो विवाद का विषय बन गई, वह थी ‘असली यादव देश के, बचे कुछ अखिलेश के.’ निरहुआ के इस बयान को लेकर यादव समाज में खासा नाराजगी देखने को मिल रही है.

यादव समाज ने कहा, माफी मांगें निरहुआ

पहले तो लोगों ने निरहुआ को इस बयान को बेहद गलत करार देते हुए उनसे माफी मांगने को कहा. लेकिन, फिर लोगों में गुस्सा और बढ़ गया. ऐसे में शुक्रवार सुबह यादव समाज के लोगों निरहुआ के खिलाफ सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने शुरू कर दिए. यादव समाज के लोगों ने चंदौली जिले में दो अलग-अलग जगहों पर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का पुतला फूंका गया.

 

‘सांसद को ऐसा बयान देना शोभा नहीं देता’: सपा

निरहुआ के यादवों को लेकर बयान पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने एक पार्टी की तरफ से एक बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि निरहुआ को यादव समुदाय से माफी मांगनी चाहिए. उनके द्वारा कहे गए ये होल निंदनीय हैं. एक सांसद को इस तरह का बयान देना शोभा नहीं देता. यही नहीं, काका ने तो निरहुआ को BJP का गुलाम तक बता दिया है.

Related Articles

Back to top button