उत्तराखंड में अब सभी स्वास्थ्य अधिकारी, पुलिस कर्मी, मीडिया कर्मियों को बीमा दिए जाने की हुई घोषणा

कोरोना वायरस के मद्देनजर पूरे भारत को लॉकडाउन कर दिया गया है। 21 दिनों तक पूरे भारत में यह बंद किया गया है। लोगों को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी अपने अपने घरों से बाहर ना निकले। ऐसे में जो डॉक्टर कोरोना पीड़ित मरीजों की चिकित्सा कर रहे हैं उनके लिए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें बीमा दिए जाने की घोषणा की है। इतना ही नहीं डॉक्टर के अलावा अन्य व्यवसाय के लोगों जो इस समय अपने घरों से बाहर निकले हुए हैं उनको बीमा दिए जाने की घोषणा की है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि “विधानसभा में स्वास्थ्य अधिकारियों, पुलिस कर्मियों, मीडियाकर्मियों, सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों को बीमा दिए जाने की घोषणा की।”

बता दें कि इस समय भारत में स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना वायरस के 512 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तराखंड के 4 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ऐसे में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों पुलिसकर्मियों मीडिया कर्मियों सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए बीमा दिए जाने की योजना की घोषणा की है। बता दें कि ऐसे सभी लोग लॉक डाउन के समय भी घरों से बाहर निकले हुए हैं। कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद कर रहे हैं जिसके लिए उत्तराखंड सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है।

Related Articles

Back to top button